class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रक का गुल्ला टूटने से 14 घंटे जाम

घने कोहरे के चलते में खड़ी गाड़ी में ट्राला में ओवरलोड ट्रक की टक्कर हो गई, इससे ट्रक का गल्ला टूट गया और कालपी में जाम लगना शुरू हो गया। चंद मिनटों में नेशनल हाईवे पर वाहनों की कतारें दिखाई पड़ने लगी। हाईवे पर जाम से आसपास के लिंक रोड पर वाहनों का दबाव बढ़ गया। इससे मुश्किलें बढ़ गई। देखते ही देखते झांसी कानपुर नेशनल हाईवे रूट से गुजरने वाले वाहनों की सवारियां व बच्चे भूख व सर्दी से ठिठुरते रहे। सुबह कालपी पुलिस ने यमुना पार पहुँचकर यातायात को 14 घंटे के बाद शुरू कराया। जबकि कानपुर पुलिस यातायात खुलाने के लिये शाम तक नहीं पहुँचे। कोतवाली पुलिस ही रात भर वाहनों को इधर से उधर करने में जुटी नजर आई।

कालपी में राष्ट्रीय राजमार्ग की सड़क डेढ़ किलोमीटर जर्जर हालत में है। गुरुवार की शाम घने कोहरे के कारण यमुना ब्रिज के उस पार सड़क किनारे ट्राला में गिट्टी से लदे ओवरलोड ट्रक की टक्कर से गुल्ला टूट गया। इससे 14 घंटे जाम लग गया। हाईवे से गुजरने वाले वाहनों के पहिए थम गए। उसमें बैठी सवारियां व बच्चे भूख से इधर उधर भटकते रहे वहीं छोटे छोटे बच्चे भीषण ठंड में ठिठुरते रहे हैँ। दोनो ओर से आ रहे वाहन एक एक कर के वहीं खड़े हो गए। थोड़ी सी देर में सैकड़ों वाहन वहां फंस गए। ऐसे में कोढ़ में खाज का काम किया। रात में जाम में फंसे यात्री ठंड से ठिठुरते रहे। शुक्रवार को दिन में भी जाम लगा रहा। कई वाहन तो रात में फंसे और दिन में नहीं निकल पाए। कड़ी मशक्कत के बाद कालपी पुलिस ने तीन घंटे कड़ी मेहनत के बाद बल वे रोड कर के एक एक वाहन निकालने का काम शुरू किया।

एक पुल खराब होने से लगता है जाम

कालपी मे अब एक सिंगल पुल होने के कारण जाम का कारण बन चुका है। अगर यमुना ब्रिज पर नए पुल पर कोई वाहन खराब होता है। तो फिर जाम खुलने का नाम नहीं लेता है। क्योंकि पुराना पुल छह माह पहले खराब हो चुका है। नए पुल से वाहन गुजरते है। नया पुल सकरे होने के कारण आए दिन आपस में वाहन टकरा जाते है, जिससे आए दिन यमुना पुल पर जाम लगा रहता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:14 hour breakdown truck dash jam