फोटो गैलरी

Hindi Newswater will remove negative energy from house

पानी से ही दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा, पढ़ें ये TIPS

पानी सभी के लिए जरूरी है और हिंदू धर्म में कई नदियों के पानी को बेहद पवित्र माना गया है जैसे गंगा और यमुना । गंगा जल को तो पूजापाठ में और घर को पवित्र करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। कुछ मान्

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 28 Dec 2016 07:23 PM

पानी सभी के लिए जरूरी है और हिंदू धर्म में कई नदियों के पानी को बेहद पवित्र माना गया है जैसे गंगा और यमुना । गंगा जल को तो पूजापाठ में और घर को पवित्र करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। कुछ मान्यताओं के अनुसार जल से नकारात्मक ऊर्जा भी घर से बाहर चली जाती है। पानी के कई तरह के इस्तेमाल के जरिए हम घर से नकारात्मक ऊर्जा को बाहर कर घर में खुशहाली ला सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं जल से जुड़े कुछ ऐसे ही टिप्स जिनके जरिए आप घर में सकारात्मक ऊर्जा ला सकते हैं। आगे की स्लाइडों में पढ़ें ऐसे ही टिप्स:

पानी से  ही दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा, पढ़ें ये TIPS1 / 2

पानी से ही दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा, पढ़ें ये TIPS

1.कहा जाता है कि घर में सकारात्मक माहौल बनाने के लिए घर के मुख्य द्वार पर एक बाउल में पानी डालकर रखें और इसमें फूल और नींबू डाल कर रखें। इस तरह की सजावट वाले बाउल को घर के मुख्य द्वार पर रखना चाहिए। इस बात का ध्यान ऱखना चाहिए कि इस पानी को रोज बदल दें। दरअसल पानी समृद्धि का प्रतीक है। और इस तरह इसे घर के मुख्य द्वार पर रखने से घर से नकारात्मक भर्जा बाहर जाती है।

2.घर में नमक के पानी का पौछा लगाने से भी घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर चली जाती है। इसके अलावा नमक के पानी से नहाने से आपमें सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। 

3. घर मे ंपूजा के दौरान शंख में पानी भरकर रखें और पूजा के बाद इस जल को घर में छिड़के। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और माहौल बेहद ही अच्छा हो जाता है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

पानी से  ही दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा, पढ़ें ये TIPS2 / 2

पानी से ही दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा, पढ़ें ये TIPS