फोटो गैलरी

Hindi Newsvastu tips name plate outdoor home brings good luck

VASTU TIPS: घर के बाहर लगी नेम प्लेट लाती है गुड लक

वास्तु के अनुसार घर के बाहर लगी नेम प्लेट घर में सकारात्मकता लाती है। दरअसल घर के बाहर लगी नेम प्लेट एक तरह से मकानमालिक के मालिकाना हक को दर्शाती है। वास्तु के अऩुसार घर का एक अच्छा सा नाम

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Feb 2017 06:05 PM

वास्तु के अनुसार घर के बाहर लगी नेम प्लेट घर में सकारात्मकता लाती है। दरअसल घर के बाहर लगी नेम प्लेट एक तरह से मकानमालिक के मालिकाना हक को दर्शाती है। वास्तु के अऩुसार घर का एक अच्छा सा नाम भी नेम प्लेट पर लिखवाना चाहिए। नेम प्लेट पर लिखा गया अर्थपूर्ण नाम आपके जीवन में सक्सेस और गुडलक लाता है। कहा जाता है कि नेमप्लेट मुख्य द्वार की बाईं तरफ लगाना चाहिए। आज हम आपको बता रहे हैं वास्तु के अनुसार नेम प्लेट पर नाम और नेम प्लेट लगवाने के फायदों के बारे में:

VASTU TIPS: घर के बाहर लगी नेम प्लेट लाती है गुड लक1 / 2

VASTU TIPS: घर के बाहर लगी नेम प्लेट लाती है गुड लक

नेम प्लेट पर नाम दो लाइनों से ज्यादा में नहीं लिखा नहीं होना चाहिए। 
अगर आपका घर उत्तर दिशा की तरफ है तो मेटल की नेम प्लेट अच्छी रहेगी। 
इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि नेम प्लेट टूटी न हो और हिली हुई नहीं होनी चाहिए। इसे दरवाजे के ऊंचाई के आधे के बराबर वाली जगह लगाना चाहिए। 
नेम प्लेट में ऊपर घर का नाम लिखा होना बहुत जरूरी है। घर का नाम ऐसा होना चाहिए जिसका सकारात्मक अर्थ निकलता हो। ऐसा करने से घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा आती है। 
नेम प्लेट बहुत आकर्षक और सुंदर होनी चाहिए। 
 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

VASTU TIPS: घर के बाहर लगी नेम प्लेट लाती है गुड लक2 / 2

VASTU TIPS: घर के बाहर लगी नेम प्लेट लाती है गुड लक