फोटो गैलरी

Hindi Newsvastu tips for getting married soon

वास्तु: इन उपायों से आपकी शादी में नहीं होगी देरी

ज्योतिषशास्त्र में कहा गया है कि अगर कुण्डली में ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं हो तो शादी में बाधा आती है। कहा जाता है अगर सही योग नहीं है तो शादी की बात तय होकर भी टूट जाती है। वहीं वास्तुशास्त्

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Jan 2017 08:05 PM

ज्योतिषशास्त्र में कहा गया है कि अगर कुण्डली में ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं हो तो शादी में बाधा आती है। कहा जाता है अगर सही योग नहीं है तो शादी की बात तय होकर भी टूट जाती है। वहीं वास्तुशास्त्र में भी ऐसे कई उपाय बताए गए है जिससे आप शादी में आ रही बाधाओं को दूर कर सकते है। तो आइए जानते है कुछ वास्तु उपाय: 

वास्तु: इन उपायों से आपकी शादी में नहीं होगी देरी1 / 3

वास्तु: इन उपायों से आपकी शादी में नहीं होगी देरी

1. वास्तुशास्त्र के अनुसार लड़की का कमरा हमेशा घर के उत्तर-पश्चिम दिशा में होना चाहिए। कहा जाता है कि अगर यह दक्षिण-पश्चिम दिशा में होगा तो इससे जीवन में स्थिरता और शादी में अड़चने आती हैं।

2.वास्तुशास्त्र के अनुसार विवाह योग्य लड़के या लड़की के रूम में डार्क कलर नहीं करवाना चाहिए। कहा जाता है इससे शादी में अड़चन आती है।

वास्तु: इन उपायों से आपकी शादी में नहीं होगी देरी2 / 3

वास्तु: इन उपायों से आपकी शादी में नहीं होगी देरी

3. वास्तु शास्त्र के अनुसार व‌िवाह योग्य कुंवारे लड़कों का कमरा दक्ष‌िण या पश्च‌िम द‌िशा में होना चाहिए। वहीं बैड के नीचे कोई भी लोहे का सामान नहीं होना चाहिए। 

4. कहा जाता है कि विवाह योग्य लड़के या लड़की को काले वस्त्र या सामान का कम उपयोग करना चाहिए।

पढ़े : रसोई घर के लिए हैं ये वास्तु टिप्स, आएगी सुख-समृद्ध‌ि

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

वास्तु: इन उपायों से आपकी शादी में नहीं होगी देरी3 / 3

वास्तु: इन उपायों से आपकी शादी में नहीं होगी देरी