फोटो गैलरी

Hindi Newsहल्दी के ये उपाय किए आपने, ये उपाय करेंगे आपको मालामाल

हल्दी के ये उपाय किए आपने, ये उपाय करेंगे आपको मालामाल

हल्दी का इस्तेमाल हम सभी के घर में होता है। आमतौर पर रसोई घर में मसाले के रुप में सभी इसका इस्तेमाल किया जाता है। ज्योतिष की मानें तो हल्दी के इस्तेमाल से ग्रहों से संबंधी समस्याओं, धन प्राप्ति

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 17 Feb 2017 06:50 PM

 

कहा जाता है कि घर में हल्दी के पानी का छिड़काव करना बहुत ही शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि बृहस्पतिवार को सुबह-सुबह पूरा घर साफ करके घर के हर कोने में हल्दी के पानी का छिड़काव करना चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है।

अगर किसी खास काम के लिए जा रहे हैं तो यह भी कहा जाता है कि हल्दी का तिलक लगाकर ही घर से बाहर निकलना चाहिए। इससे काम सिद्ध होता है। 

हल्दी के ये उपाय किए आपने, ये उपाय करेंगे आपको मालामाल2 / 3

हल्दी के ये उपाय किए आपने, ये उपाय करेंगे आपको मालामाल

ज्योतिष की मानें तो घर के चारों ओर हल्दी की रेखा बनाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा कभी भी घर में प्रवेश नहीं कर पाती और घर में खुशियां ही खुशियां रहती हैं।

ज्योतिष की मानें तो जो लोग मानसिक तौर पर परेशान रहते हैं उन लोगों को हल्दी के पानी से नहाना चाहिए। कहा जाता है कि इससे उनके दिमाग में अच्छे विचार आते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

हल्दी के ये उपाय किए आपने, ये उपाय करेंगे आपको मालामाल3 / 3

हल्दी के ये उपाय किए आपने, ये उपाय करेंगे आपको मालामाल