फोटो गैलरी

Hindi Newssow ank plant at home to get rich

ये पौधा घर में लगाने से नहीं होती पैसों की तंगी

आकड़े का पौधा हर जगह देखने को मिल ही जाता है। ये एक ऐसा पौधा है जिससे आपके घर और जीवन में आ रही परेशानियों से मुक्ति मिल सकती हैं। आकड़े का पौधा भगवान शिव को अत्यंत प्रिय है, उनकी पूजा में इसकी

लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 04:59 PM

आकड़े का पौधा हर जगह देखने को मिल ही जाता है। ये एक ऐसा पौधा है जिससे आपके घर और जीवन में आ रही परेशानियों से मुक्ति मिल सकती हैं। आकड़े का पौधा भगवान शिव को अत्यंत प्रिय है, उनकी पूजा में इसकी पत्तियां व फूल चढ़ते हैं। आकड़े के पौधे के ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए है जिससे आपके घर में आ रही धन की समस्या दूर हो सकती है। तो आइए जानते है इसके उपाय:

ये पौधा घर में लगाने से नहीं होती पैसों की तंगी  1 / 3

ये पौधा घर में लगाने से नहीं होती पैसों की तंगी

1. आकड़े के फूल शिवलिंग पर चढ़ाने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। कहा जाता है कि इसे घर के मुख्य में द्वार पर लगाने से घर में नकारात्मक उर्जा नहीं आती।

2. ज्योतिष के अनुसार आकड़े का पौधा घर में लगाने से सुख-समृद्धि और धन का आगमन होती है। इससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

ये पौधा घर में लगाने से नहीं होती पैसों की तंगी  2 / 3

ये पौधा घर में लगाने से नहीं होती पैसों की तंगी

3. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आकड़े का पौधा तांत्रिक प्रयोगों से बचने के लिए किया जाता है। कहा जाता है कि इसे घर में लगाने से किसी भी प्रकार के तंत्र-मंत्र का असर नहीं होता।

4. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि सफेद आकड़े से निर्मित गणेश जी की  मूर्ती की पूजा की जाए तो सभी कष्ट दूर हो जाते हैं।

पढ़े : भाग्य चमकाता है कपूर, पढ़े इससे जुड़ी ये 5 बातें

इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को  ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है। 

ये पौधा घर में लगाने से नहीं होती पैसों की तंगी  3 / 3

ये पौधा घर में लगाने से नहीं होती पैसों की तंगी