फोटो गैलरी

Hindi Newssleeping in right direction according to vastu tips

VASTU: रात को इन दिशाओं में सोने से होती हैं ये 5 दिक्कतें

वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि घर का मास्टर बेडरुम हमेशा साउथ-वेस्ट कार्नर में होना चाहिए। कहा जाता है कि ये कमरा घर के दूसरों से हमेशा बड़ा होना चाहिए। घर के इस कमरे में परिवार के मुखिया को ही

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 17 Jan 2017 06:49 PM

वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि घर का मास्टर बेडरुम हमेशा साउथ-वेस्ट कार्नर में होना चाहिए। कहा जाता है कि ये कमरा घर के दूसरों से हमेशा बड़ा होना चाहिए। घर के इस कमरे में परिवार के मुखिया को ही सोना चाहिए। लेकिन अकसर हम सोने की दिशा का ध्यान नहीं रखते हैं। वास्तु कते अनुसार सोते समय पैर और सिर का सही दिशा में होना जरूरी है। वास्तु के अनुसार जाता है कि सही दिशा में न सोने से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आगे की स्लाइड में जानें इससे जुड़ी जानकारी:

VASTU: रात को इन दिशाओं में सोने से होती हैं ये 5 दिक्कतें1 / 2

VASTU: रात को इन दिशाओं में सोने से होती हैं ये 5 दिक्कतें

1.वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि अगर सोते समय सिर पूर्व दिशा की तरफ होता है तो यह अच्छा रहता है इससे ज्ञान में वृद्धि होती है और सेहत में सुदार होता है और टेंशन कम होती है। 

2.इस की जगह अगर सोते समय सिर पश्चिम दिशा में हो तो इससे तबियत खराब होने लगती है।  अगर सिर को उत्तर दिशा में किया जाए तो बुरे सपने आते हैं और नींद भी सही से नहीं आती है। 

3.अगर दक्षिण दिशा की तरफ पैर करके सोया जाए तो ऐसे इंसान के दिमाग में बुरे विचार आएंगे और वह अच्छी नींद भी नहीं ले पाएगा।  
4.अगर पैर पश्चिम दिशा में होंगे तो व्यक्ति दिमागी रुप से बीमार रहेगा। इसके अलावा उसे छाती में भारीपन की भी शिकायत रहेगी।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

VASTU: रात को इन दिशाओं में सोने से होती हैं ये 5 दिक्कतें2 / 2

VASTU: रात को इन दिशाओं में सोने से होती हैं ये 5 दिक्कतें