फोटो गैलरी

Hindi Newspalmistry manibandh three lines means you are lucky

मणिबंध में हैं तीन रेखाएं तो भाग्यशाली हैं आप, पढें कैसे

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हाथों में मणिबंध का भी विशेष महत्व होता है। मणिबंध होता है हथेली के नीचे कलाई वाला भाग। इस भाग में लकीरों से भाग्य के बारे में कई बातों का पता लगाया जा सकता है। किसी

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Feb 2017 06:23 PM

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हाथों में मणिबंध का भी विशेष महत्व होता है। मणिबंध होता है हथेली के नीचे कलाई वाला भाग। इस भाग में लकीरों से भाग्य के बारे में कई बातों का पता लगाया जा सकता है। किसी व्यक्ति की कलाई में तीन रेखाएं होती हैं तो किसी के हाथों में दो। इन रेखाओं के अनुसार ही बताया जा सकता है आयु स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति के बारे में। आज हम आपको बता रहे हैं मणिबंध की तीन रेखाओं वालों के बारे में। कहा जाता है कि जिस व्यक्ति के हाथों में यह रेखाएं होती है वो बहुत भाग्यशाली होता है।  आगे की स्लाइड में जानें ऐसे व्यक्ति के बारे में: 

मणिबंध में हैं तीन रेखाएं तो भाग्यशाली हैं आप, पढें कैसे1 / 2

मणिबंध में हैं तीन रेखाएं तो भाग्यशाली हैं आप, पढें कैसे

जिस व्यक्ति के मणिबंध में तीन रेखाएं होती हैं और तीनों रेखाएं कही से कटी न हो और टूटी न हो तो ऐसे व्यक्ति को बहुत भाग्यशाली माना जाता है। इन रेखाओं के माध्यम से व्यक्ति को जीवन में हर प्रकार का सुख मिलता है। वह बहुत प्रसिद्ध होता है। यही नहीं ऐसे व्यक्ति की उम्र भी 70 से 85 साल के बीच होती है। सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो जिस व्यक्ति के हाथों में तीन रेखाएं तो हों लेकिन अगर रेखाएं आपस में जुड़ी हुई न हों और कटी हुई हों ऐसे व्यक्ति को जीवन में बहुत संघर्ष करना पड़ता है। ऐसा व्यक्ति जीवन में बहुत मेहनत करके ही आगे बढ़ सकता है। इसके अलावा ऐसे व्यक्ति की उम्र थोड़ी कम हो सकती है।

पढ़ें-जन्‍मजात नेता होते हैं ऐसी उंगली वाले
इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

मणिबंध में हैं तीन रेखाएं तो भाग्यशाली हैं आप, पढें कैसे2 / 2

मणिबंध में हैं तीन रेखाएं तो भाग्यशाली हैं आप, पढें कैसे