फोटो गैलरी

Hindi Newsजीवनसाथी, नौकरी और धन सब मिलेगा, ये करें तो मां शैलपुत्री देंगी सबकुछ

जीवनसाथी, नौकरी और धन सब मिलेगा, ये करें तो मां शैलपुत्री देंगी सबकुछ

आज से शारदीय नवरात्रि शुरू हो गए हैं और पहले दोनों दिन के उपवास मां शैलपुत्री को समर्पित हैं। इसी के चलते सुहागनों पर विशेष कृपा बरसाने वाली मां शैलपुत्री भी अपने भक्तों पर इस विशेष संयोग के चलते...

जीवनसाथी, नौकरी और धन सब मिलेगा, ये करें तो मां शैलपुत्री देंगी सबकुछ
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Oct 2016 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

आज से शारदीय नवरात्रि शुरू हो गए हैं और पहले दोनों दिन के उपवास मां शैलपुत्री को समर्पित हैं। इसी के चलते सुहागनों पर विशेष कृपा बरसाने वाली मां शैलपुत्री भी अपने भक्तों पर इस विशेष संयोग के चलते जमकर कृपा बरसाने वाली है। मां शैलपुत्री से इस संयोग में मनपसंद वर-वधू, धन लाभ और अच्छी नौकरी के साथ-साथ आप बहुत कुछ और भी मांग सकते हैं..

VIDEO: मां शैलपुत्री की आरती से नवरात्रि शुरू, पूरी होगी मन की मुराद

अपना प्रेम हासिल करना है तो ये करें:
लड़कियां मनपसंद वर हासिल करने के लिए कल के दिन शिव मंदिर जाएं और भगवान् शिव और मां पार्वती पर जल और दूध अर्पित करें। इसके बाद मौली से उन दोनों के बीच गठबंधन करें और इस मन्त्र का कम से कम 108 बार जाप करें..

"हे गौरी शंकर अर्धागिंनी यथा त्वं शंकर प्रिया
तथा माम कुरू कल्याणी कान्त कान्ता सुदुर्लभम्"

इस उपाय को पूरी श्रृद्धा के साथ करने से विवाह में बाधाएं नहीं आती और शीघ्र विवाह हो जाता है। इसी के साथ यदि कोई भी कन्या गोस्वामी तुलसीदास कृत पार्वती मांगल्य का पाठ करती है तो भी विवाह बाधा दूर हो कर एक उच्च वर की प्राप्ति होती है। लड़कों को भी मनपसंद लड़की पाने के लिए मां पार्वती की उपासना करनी चाहिए। 

व्रत में हो सकती हैं ये बीमारियां, ध्यान रखें ये 5 बातें

 

विवाह नहीं हो रहा तो भी मां शैलपुत्री करेंगी मदद:
विवाह अभिलाषी लड़का या लड़की शुक्रवार के दिन भगवान शंकर पर जलाभिषेक करें तथा शिव लिंग पर  'ॐ नमः शिवाय' बोलते हुए 108 श्वेतार्क पुष्प चढ़ाएं, शीघ्र विवाह की प्रार्थना करें साथ ही शंकर जी पर 21 बिल्व पत्र चढ़ाएं…
यह सारे नवरात्रों के दौरान करें, शीघ्र ही विवाह के प्रस्ताव आने प्रारम्भ हो जायेगें।

ऐसे होगा धन लाभ:
सुबह स्नान करने के बाद उत्तर दिशा की तरफ चेहरा करके पीले आसन पर विराजमान हो जाएं। अपने सामने तेल के 9 दीपक जलाएं। श्रीयंत्र को पूजा स्थल पर रखें और पूजा समाप्त होने तक इन दीयों को न बुझने दें। दीपक के सामने लाल चावल की एक ढेरी बनाएं और कुमकुम, फूल, धूप और दीप से पूजा पूरी करें। 

मां शैलपुत्री की पूजा से नवरात्रि शुरू, ऐसे करें आरती और विधि-विधान

मनचाही नौकरी के लिए:
नवरात्रि के दौरान सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद सफ़ेद आसन पर पूर्व की तरफ मुंह करके बैठ जाएं। सामने पीला कपड़ा बिछाएं और 108 दानों वाली स्फटिक की माला रखकर उसपर केसर और इत्र छिड़क दें। इसके बाद नीचे लिखे मंत्र का जप करें..
 "ॐ ह्रीं क्लीं वद-वद वाग्वादिनी-भगवती-सरस्वति, 
    मम जिह्वाग्रे वासं कुरु कुरु स्वाहा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें