फोटो गैलरी

Hindi Newsknow your personality according to palmistry of middle finger

मध्यमा उंगली देखकर जानें अपना व्यक्तित्व

आपकी हथेली में कई रेखाएं होती हैं। हस्तरेखा ज्योतिष में कहा जाता है कि हाथों की लकीरों में आपका भाग्य छिपा होता है। ऐसे ही हाथों की उंगली से भी लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है। स

लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 14 Jan 2017 06:24 PM

आपकी हथेली में कई रेखाएं होती हैं। हस्तरेखा ज्योतिष में कहा जाता है कि हाथों की लकीरों में आपका भाग्य छिपा होता है। ऐसे ही हाथों की उंगली से भी लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है। समुद्रशास्त्र में मध्यमा उंगली देखकर लोगों के स्वभाव और किस्मत के बारे में कई बातें पता लगाई जा सकती है। तो आइए जानते है कैसा है आपका स्वभाव:

मध्यमा उंगली देखकर जानें अपना व्यक्तित्व  1 / 3

मध्यमा उंगली देखकर जानें अपना व्यक्तित्व

1. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार अगर आपकी मध्यमा उंगली अधिक लंबी होने के साथ चपटी भी है तो जीवन में ऐसे लोगों को कई बार अपमानित होना पड़ता है। इनका जीवन बड़े कष्ट में गुजरता हैं। 

2. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिनकी मध्यमा और तर्जनी उंगली बराबर होती है ऐसे लोगों की सोचने-समझने की शक्ति सामान्य से कम होती है।

मध्यमा उंगली देखकर जानें अपना व्यक्तित्व  2 / 3

मध्यमा उंगली देखकर जानें अपना व्यक्तित्व

3. वहीं जिस व्यक्ति की मध्यमा उंगली और तर्जनी उंगली के बीच दूरी होती है तो ऐसे लोग स्वतंत्र विचारों वाले होते हैं। लेकिन ऐसे व्यक्ति लापरवाह किस्म के होते है। 

4. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिस व्यक्ति की मध्यमा उंगली सुंदर और सीधी होती है ऐसे लोग बुद्धिमान होते हैं।

पढे़: हथेली में होते है चार पर्वत, जानें इनके बारे में

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

मध्यमा उंगली देखकर जानें अपना व्यक्तित्व  3 / 3

मध्यमा उंगली देखकर जानें अपना व्यक्तित्व