फोटो गैलरी

Hindi Newsknow your personality according to palmistry

बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं ऐसे व्यक्ति  

हस्थरेखा ज्योतिष में हाथों की रेखाएं देखकर लोगों के व्यक्तित्व, भविष्य आदि जाना जाता है। वैसे ही हथेली पर उंगली के नीचे पर्वत होते है। इन पर्वतों की स्थिति अलग-अलग स्थानों पर बनती है। हथेली में

लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 08:05 PM

हस्थरेखा ज्योतिष में हाथों की रेखाएं देखकर लोगों के व्यक्तित्व, भविष्य आदि जाना जाता है। वैसे ही हथेली पर उंगली के नीचे पर्वत होते है। इन पर्वतों की स्थिति अलग-अलग स्थानों पर बनती है। हथेली में गुरु, शनि, सूर्य, बुध उंगली के नीचे होते हैं, वहीं मंगल तर्जनी व अंगूठे के मध्य, शुक्र पर्वत अंगूठे के नीचे, चंद्र पर्वत कनिष्ठिका उंगुली के नीचे व कलाई के ऊपर वाले भाग में स्थित है। तो आइए हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार सूर्य पर्वत के बारे में जानते है।

बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं ऐसे व्यक्ति  1 / 3

बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं ऐसे व्यक्ति  

हथेली में रिंग फिंगर के नीचे सूर्य पर्वत होता है। जिन लोगों की हथेली में सूर्य पर्वत दूसरे पर्वतों की अपेक्षा अधिक उभरा हुआ होता है, वे लोग ऊंचे पद पर पहुंचते हैं और ऐसे लोगों को समाज में प्रसिद्धि मिलती है। कहा जाता है कि जिन लोगों की हथेली में सूर्य पर्वत उभरा होता है, वे दिखने में सुंदर और आशावादी होते हैं। हस्थरेखा ज्योतिष के अनुसार जिस किसी का सूर्य पर्वत ज्यादा उभरा हुआ होता है वे बुद्धिमान होते है।

बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं ऐसे व्यक्ति  2 / 3

बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं ऐसे व्यक्ति  

कहा जाता है कि जिन लोगों के हाथ में सूर्य पर्वत अधिक उभरा होता है, वे बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। ऐसे लोग कई प्रकार के काम कर सकते हैं। लेकिन सूर्य पर्वत खराब होने की स्थिति में व्यक्ति को दिल की बीमारी हो सकती है।

पढ़े: मध्यमा उंगली देखकर जानें अपना व्यक्तित्व

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं ऐसे व्यक्ति  3 / 3

बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं ऐसे व्यक्ति