फोटो गैलरी

Hindi Newsknow these tips before wearing ruby

मणिक्य पहनने से पहले ध्यान रखनी चाहिए ये बातें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माणिक्य रत्न सूर्य का प्रतिनिधित्व करता है। कहा जाता है कि जिस किसी की कुंडली में सूर्य शुभ प्रभाव में होता है उसे माणिक्य रत्न धारण करना चाहिए। इसे धारण करने से सूर्य

लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 10:31 PM

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माणिक्य रत्न सूर्य का प्रतिनिधित्व करता है। कहा जाता है कि जिस किसी की कुंडली में सूर्य शुभ प्रभाव में होता है उसे माणिक्य रत्न धारण करना चाहिए। इसे धारण करने से सूर्य की पीड़ा शांत होती है। यह रत्न व्यक्ति को मान-सम्मान, पद की प्राप्ति करवाने में भी सहायक है। लेकिन माणिक्य पहनने से पहले जान ले कि दोषयुक्त माणिक्य लाभ की अपेक्षा हानि ज्यादा करता है। तो आइए जानते है कि क्या है वो सावधानियां:

मणिक्य पहनने से पहले ध्यान रखनी चाहिए ये बातें1 / 3

मणिक्य पहनने से पहले ध्यान रखनी चाहिए ये बातें

1. रत्न ज्योतिष के अनुसार जिस माणिक्य में आड़ी तिरछी रेखाएं या जाल जैसा दिखाई दे तो वह माणिक्य गृहस्थ जीवन को नाश करने वाला होता है।

2. जिस माणिक्य में दो से अधिक रंग दिखाई दें तो जान लीजिए कि यह माणिक्य आपकी लाइफ काफी परेशानियां ला सकता है।

मणिक्य पहनने से पहले ध्यान रखनी चाहिए ये बातें2 / 3

मणिक्य पहनने से पहले ध्यान रखनी चाहिए ये बातें

3. कहा जाता है जिस माणिक्य में चमक नहीं होती ऐसा माणिक्य विपरीत फल देने वाला होता है। तो कभी भी बिना चमक वाला माणिक्य न पहने। 

4. धुएं के रंग जैसा दिखने वाला माणिक्य अशुभ और हानिकारक माना जाता है। वहीं मटमैला माणिक्य भी अशुभ होता है। इसे खरीदने से पहले देख लें कि ये इस रंग का न हो।     

मणिक्य पहनने से पहले ध्यान रखनी चाहिए ये बातें3 / 3

मणिक्य पहनने से पहले ध्यान रखनी चाहिए ये बातें