फोटो गैलरी

Hindi Newsif your name has these repeated characters than know about you

Numerology: नाम में भी होते हैं ये अक्षर रिपीट तो ऐसी होती है लाइफ

अंक ज्योतिष में कहा गया है कि हर शब्द, अंक और हर अक्षर का अपना महत्व है। खासकर आपकी पहचान यानी आपका नाम भी आप पर कई तरह से प्रभाव डालता है। अगर आपके नाम में अगर अक्षरों का दोहराव हो रहा है तो ये

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 04 Jan 2017 05:32 PM

अंक ज्योतिष में कहा गया है कि हर शब्द, अंक और हर अक्षर का अपना महत्व है। खासकर आपकी पहचान यानी आपका नाम भी आप पर कई तरह से प्रभाव डालता है। अगर आपके नाम में अगर अक्षरों का दोहराव हो रहा है तो ये भी आपकी लाइफ में ई तरह के प्रभाव डालता है। इन्हें जानकर आप उस शख्स के व्यक्तित्व के बारे में भी जान सकते हैं। इसे आप ऐसे समझ सकते हैं, अगर आपका नाम ललिता है यानी Lalita इसमें L अक्षर रिपीट हो रहा है। अब आप L अक्षर वाले टिप्स में जाकर व्यक्तित्व के बारे में जान सकते हैं।  यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही बातें। अगली स्लाइड में पढ़ें ये बातें:  

Numerology: नाम में भी होते हैं ये अक्षर रिपीट तो ऐसी होती है लाइफ1 / 2

Numerology: नाम में भी होते हैं ये अक्षर रिपीट तो ऐसी होती है लाइफ


अगर आपके नाम में A,I,J,Y,Q अक्षर रिपीट हो रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको अपनी आजादी बहुत प्यारी है। यही नहीं आप एक महत्वाकांक्षी और सख्त इंसान हैं।

अगर आपके नाम में B,R,K अक्षर रिपीट हो रहे हैं तो इसका मतलब है कि ऐसे लोगों में हमेशा असुरक्षा की भावना रहती है। यही नहीं ये लोग थोड़े कलात्मक प्रकृति के लोग होते हैं और थोड़े संवेदनशील भी होते हैं। 

अगर आपके नाम में C,G,S,L अक्षर रिपीट होते हैं तो ऐसे लोग अच्छे नेचर वाले लोग होते हैं। इन लोगों में काफी टैलेंट तो होता ही है साथ ही ये लोग सभी के चहेते होते हैं।

अगर आपके नाम में D,M,T अक्षर रिपीट होते हैं तो बता दें कि अंक ज्योतिष के अनुसार ये लोग काफी मेहनती होते हैं। इन लोगों को बिजनेस में काफी सफलता प्राप्त करते हैं। ये लोग परिवार के लिए किसी भी तरह का त्याग करने में पीछे नहीं हटते।

अगर आपके नाम में E,N,H,X अक्षर रिपीट होते हैं तो अंक ज्योतिष के अनुसार इन लोगों को धन लाभ होता है।  लेकिन अंक ज्योतिष की मानें तो ये लोग थोड़े केयरलेस होते हैं और कहा जाए तो थोड़े अजीब भी होते हैं।

अगर आपके नाम में V,U,W अक्षर रिपीट होते हैं तो अंक ज्योतिष के अनुसार आपमें काफी मानवीय मूल्य हैं। ऐसे लोग बहुत जिम्मेदार होते हैं कहा जाता है कि इन लोगों का घर के प्रति जुड़ाव इन लोगों के लिए अच्छा भाग्य लेकर आता है। 

अगर आपके नाम में O,Z अक्षर रिपीट होते हैं तो अंक ज्योतिष के अनुसार आप धार्मिक, पढ़ाई लिखाई करने वाले लोग होते हैं। कहा जाता है कि इन लोगों कि ऐसी धारणा होती है कि ये लोग कोई भी चीज हासिल कर सकते हैं। 

अगर आपके नाम में F,P अक्षर रिपीट होते हैं तो अंक ज्योतिष के अनुसार ऐसे लोग बिजनेस के लिए ही बने होते हैं। इन लोगों को बिजनेस में कापी मुनाफा होता है। यही नहीं इन लोगों को घूमना-फिरना भी काफी पसंद होता है।

साल 2017 में करें ये ज्योतिष उपाय, मिलेगी कामयाबी, धन और सब कुछ

कम होंगे खर्च या बढ़ेगी इनकम, जानें नौकरी और कारोबार के मामले में कैसा होगा साल 2017

इन 5 जगहों पर नहीं ठहरती मां लक्ष्मी, पढ़ें ये 5 बातें


इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Numerology: नाम में भी होते हैं ये अक्षर रिपीट तो ऐसी होती है लाइफ2 / 2

Numerology: नाम में भी होते हैं ये अक्षर रिपीट तो ऐसी होती है लाइफ