फोटो गैलरी

Hindi Newsif you have these things at home immediately remove it

अगर घर में रखी हैं ये चीजें तो तुरंत हटा दें

कई बार हम कितनी भी कोशिश करें घर में परेशानियां आती रहती है। इसका कारण आपके घर में मौजूद कुछ सामान भी हो सकता है। क्योंकि जिस घर में यह सामान होता है, वहां देवी लक्ष्मी निवास नहीं करती। कहा जाता है

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Mar 2017 05:32 PM

1. टूटा हुआ शीशा रखना वास्तु के अनुसार एक बड़ा दोष माना जाता है। इस दोष के कारण घर में नकारात्मक ऊर्जा सक्रिय रहती है और परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है।

2. घर में रखा पलंग भी टूटा नहीं होना चाहिए। यदि पलंग ठीक नहीं होगा तो पति-पत्नी के वैवाहिक जीवन में परेशानियां आने की संभावनाएं काफी बढ़ जाती हैं।

अगर घर में रखी हैं ये चीजें तो तुरंत हटा दें2 / 3

अगर घर में रखी हैं ये चीजें तो तुरंत हटा दें

3. घर में टूटे-फूटे बर्तन रखना भी अशुभ माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार घर में टूटे-फूटे बर्तन रखने से लक्ष्मी असप्रसन्न होती हैं और घर में दरिद्रता आती है। 

4. घर में मौजूद खराब घड़ी भी घर-परिवार की उन्नति में बाधा डालती है। यदि घर में कोई टूटी हुई तस्वीर हो तो उसे भी घर से हटा देना चाहिए। 

5. वैसे ही यदि घर का फर्नीचर भी टूटा हुआ हो तो उसे तुरंत ठीक करा लें। इसका भी बुरा असर हमारे जीवन पर होता है।

पढ़े : गलत तरीके से दीपक जलाने से होते है कई नुकसान 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें

अगर घर में रखी हैं ये चीजें तो तुरंत हटा दें3 / 3

अगर घर में रखी हैं ये चीजें तो तुरंत हटा दें