फोटो गैलरी

Hindi Newsमंगलवार को करें ये उपाय तो बन जाएंगे आपके बिगड़े काम

मंगलवार को करें ये उपाय तो बन जाएंगे आपके बिगड़े काम

सप्ताह के हर दिन का अपना एक महत्व होता है। मंगलवार का दिन कुछ खास है। मंगलवार हनुमान जी का बार होता है और हनुमान को कष्टदायक कहा जाता है। हनुमान जी को साहस का प्रतीक भी कहा जाता है। इस दिन आप कोई भी...

मंगलवार को करें ये उपाय तो बन जाएंगे आपके बिगड़े काम
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 27 Sep 2016 11:43 AM
ऐप पर पढ़ें

सप्ताह के हर दिन का अपना एक महत्व होता है। मंगलवार का दिन कुछ खास है। मंगलवार हनुमान जी का बार होता है और हनुमान को कष्टदायक कहा जाता है। हनुमान जी को साहस का प्रतीक भी कहा जाता है। इस दिन आप कोई भी नया काम शुरू कर सकते हैं। मंगलवार का व्रत बहुत ही लाभदायक और शुभ होता है। ये व्रत करने से पापों से मुक्ति मिलती है और आपके बिगड़े काम बन जाते हैं। आज हम आपको इस दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के कुछ उपाय बताते हैं। जिससे आपके अधूरे काम भी पूरे हो जाते हैं।

प्रभु को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय 

-मंगलवार के दिन शुद्ध भोजन खाएं और नॉन वेज से दूर रहें। शाकाहारी भोजन करें। 

-हनुमान जी के मंदिर जाएं और शाम को उनकी आरती या पाठ करें। 

-प्रभु की आरती नजर लगे किसी व्यक्ति को लगाएं। नजर का प्रभाव समाप्त हो जाता है।

-मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं। हनुमान जी को खुश करने का यह सबसे सरल उपाय है।

-जीवन की समस्त समस्याओं के निवारण के लिए हनुमान जी के मंदिर में जाएं और राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें।

-मंदिर में जाकर सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं। वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी की कृपा पाने का ये एक अचूक उपाय है।

-मंगलवार के दिन हनुमानजी के पैरों में फिटकरी रखें। जिन्हें बुरे सपने आते हों वे अपने सिरहाने फिटकरी रखें। बुरे सपने नहीं आएंगे। डर नहीं लगेगा।

-यदि कोई व्यक्ति पैसों की तंगी का सामना करना रहा है तो उसे प्रति मंगलवार और शनिवार को पीपल के 11 पत्तों का उपाय अपनाना चाहिए।

-पत्तों पर प्रभु श्रीराम का नाम लिखने से आपका कष्ट दूर होता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें