फोटो गैलरी

Hindi Newsekakshi coconut worship for money and wealth

एकाक्षी नारियल की पूजा से आता है धन और वैभव, ये 5 बातें भी आजमाएं

एकाक्षी नारियल को माना जाता है मां लक्ष्मी का स्वरुप। कहा जाता है कि इसकी पूजा से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है। शुभ मुहूर्त देखते हुए इसकी पूजा करनी चाहिए और घर में एकाक्षी नारियल की स्थापन

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 04:12 PM

एकाक्षी नारियल को माना जाता है मां लक्ष्मी का स्वरुप। कहा जाता है कि इसकी पूजा से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है। शुभ मुहूर्त देखते हुए इसकी पूजा करनी चाहिए और घर में एकाक्षी नारियल की स्थापना रखनी चाहिए। एकाक्षी नारियल वह होता है जिसमें ऊपर की तरफ एक आंख का निशान होता है। रवि पुष्य नक्षत्र के दिन इसकी विधि- विधान से पूजा करने से घर में धन संपत्ति में वृद्धि होती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं नारियल के कुछ उपाय जिससे घर में आता है धन और वैभव। आगे की स्लाइड में पढ़ें इन उपायों के बारे में: 

एकाक्षी नारियल की पूजा से आता है धन और वैभव, ये 5 बातें भी आजमाएं1 / 3

एकाक्षी नारियल की पूजा से आता है धन और वैभव, ये 5 बातें भी आजमाएं

1. नारियल का यह उपाय मंगलवार को शाम को करना चाहिए। इसके लिए शाम को नारियल में सिंदूर से स्वास्तिक बनाकर इसे हनुमान जी को अर्पित करना चाहिए।
 

2.रवि पुष्य के दिन यदि इसे विधि-विधान से घर में स्थापित कर लिया जाए तो उस व्यक्ति के घर में कभी पैसों की कमी नहीं रहती है। रवि पुष्य नक्षत्र के दिन नारियल की चावल, चंदन, कुमकुम केसर से पूजा कर इसे घर में रखना चाहिए। 

3.अगर आपके सामने धन से जु़ड़ी या फिर कोई ओर परेशानी हो तो मां दुर्गा के मंदिर में नारियल अर्पित करना चाहिए। इसके लिए नारियल, चुनरी माला को मां दुर्गा के चरणों में अर्पित करें । 

एकाक्षी नारियल की पूजा से आता है धन और वैभव, ये 5 बातें भी आजमाएं2 / 3

एकाक्षी नारियल की पूजा से आता है धन और वैभव, ये 5 बातें भी आजमाएं

4. दीपावली के दिन मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने एकाक्षी नारियल की स्थापना करनी चाहिए। इसे कलश पर स्थापित करना चाहिए। इससे घर में सुख-संपत्ति और वैभव आता है। 

5.अगर शनि ग्रह के बुरे प्रभावों से परेशान हैं तो एख नारियल को नदी में प्रभावित कर देना चाहिए। इससे शनि के दोष समाप्त हो जाते हैं। 

इन्हें भी पढ़ें

बाहर से घर में कभी नहीं आएं खाली हाथ, ये 5 आदतें लाएंगी खुशहाली

 ये पांच उपाय बदल सकते हैं आपकी जिंदगी

 

इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

एकाक्षी नारियल की पूजा से आता है धन और वैभव, ये 5 बातें भी आजमाएं3 / 3

एकाक्षी नारियल की पूजा से आता है धन और वैभव, ये 5 बातें भी आजमाएं