फोटो गैलरी

Hindi Newsdo these measures to avoid marriage disputes according to astrology

इन उपायों से दूर हो जाएंगी वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियां

अगर किसी की जन्म कुंडली में शुक्र अशुभ स्थिति में होता है तो उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शुक्र के प्रभाव से कई बीमारियों के साथ-साथ जीवन में अशांति रहती है। वहीं शुक्र के कारण आ

लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 16 Feb 2017 08:09 PM

अगर किसी की जन्म कुंडली में शुक्र अशुभ स्थिति में होता है तो उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शुक्र के प्रभाव से कई बीमारियों के साथ-साथ जीवन में अशांति रहती है। वहीं शुक्र के कारण आपके दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आते है। लेकिन शुक्रवार के दिन आप कुछ उपाय करके अपने जीवन को सुखमय बना सकते है:  

इन उपायों से दूर हो जाएंगी वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियां1 / 2

इन उपायों से दूर हो जाएंगी वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियां

1. ज्योतिषशास्त्र में घर में गंदे एवं फटे पुराने वस्त्र रखने से शुक्र-अशुभ फल देता है। इसके दोष से बचने के लिए शुक्रवार के दिन सुबह नहा-धोकर द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे आपको फायदा मिलेगा।

2. शुक्र दोष से निजात पाने के लिए आप इस दिन भगवान शिव की पूजा कर शिवलिंग का जल और दूध से अभिषेक करें। साथ ही ऊं नम: शिवाय: का जाप 108 बार रूद्राक्ष माला ले करें।

3. वहीं शुक्रवार के दिन दान देना अच्छा माना जाता है। इस दिन आप किसी सुहागन को सुहाग की चीजें दान करे तो आपको अधिक लाभ मिलेगा। 

पढ़े : जरुरत से ज्यादा चिंता करता है ऐसा आदमी

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

इन उपायों से दूर हो जाएंगी वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियां2 / 2

इन उपायों से दूर हो जाएंगी वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियां