फोटो गैलरी

Hindi Newsdo not keep these things at your home according to vastu

घर में न रखें ये चीजें होगा धन का नुकसान 

लोग घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए कई उपाय करते है। इसमें वास्तु शास्त्र का अलग ही महत्व हैं। वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर में टूटे-फूटे बर्तन, शीशे, पलंग नहीं रखने चाहिए। कहा जाता है कि

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 20 Jan 2017 07:21 PM

लोग घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए कई उपाय करते है। इसमें वास्तु शास्त्र का अलग ही महत्व हैं। वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर में टूटे-फूटे बर्तन, शीशे, पलंग नहीं रखने चाहिए। कहा जाता है कि घर में यह सामान रखने से धन की हानि होती है। यह भी कहा जाता है कि इससे घर में आ रही लक्ष्मी भी रूट जाती है और घर में दरिद्रता आती है। कई बार अनेक उपाय करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती। तो आइए जानते है कि ऐसी क्या चीजें है जो घर में नहीं रखनी चाहिए: 

घर में न रखें ये चीजें होगा धन का नुकसान 1 / 5

घर में न रखें ये चीजें होगा धन का नुकसान 

1. बर्तन: वास्तु शास्त्र के अनुसार कई लोग घर में टूटे-फूटे बर्तन रखते हैं। शास्त्रों के अनुसार कहा जाता है कि इससे घर में अशुभ प्रभाव पड़ता हैं वहीं महालक्ष्मी असप्रसन्न हो जाती हैं। कहा जाता है कि घर में टूटे-फूटे बर्तन रखने से वास्तु दोष भी होता है। 

घर में न रखें ये चीजें होगा धन का नुकसान 2 / 5

घर में न रखें ये चीजें होगा धन का नुकसान 

2. शीशा: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटा हुआ शीशा रखने से वास्तु दोष होता है। कहा जाता है कि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है वहीं इससे परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव भी होता है। 

घर में न रखें ये चीजें होगा धन का नुकसान 3 / 5

घर में न रखें ये चीजें होगा धन का नुकसान 

3.घड़ी: वहीं घर में रखी खराब घड़ी भी वास्तु के अनुसार सही नहीं होती। कहा जाता है कि घड़ियों की स्थिति से हमारे घर-परिवार की उन्नति होती है। यदि घड़ी सही नहीं होगी परिवार के सदस्य को काम में  बाधाओं का सामना करना पड़ेगा।

घर में न रखें ये चीजें होगा धन का नुकसान 4 / 5

घर में न रखें ये चीजें होगा धन का नुकसान 

4. पलंग: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पलंग टूटा हुआ बिल्कुल नहीं होना चाहिए। कहा जाता है कि ये वैवाहिक जीवन में सुख-शांति के लिए बहुत जरूरी है। इससे पति-पत्नी के वैवाहिक जीवन में परेशानियां आती है।

पढ़े : VASTU TIPS: घर में हों ये 4 छोटी गलतियां तो चला जाता है हाथों में आया पैसा

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

घर में न रखें ये चीजें होगा धन का नुकसान 5 / 5

घर में न रखें ये चीजें होगा धन का नुकसान