फोटो गैलरी

Hindi Newscloves and black pepper totke according to astrology

आपकी किस्मत चमका सकती हैं लौंग और काली मिर्च 

लौंग और काली मिर्च रसोई में खाना बनाने में इस्तेमाल किया जाता है। लौंग और काली मिर्च के स्वास्थ्य लाभ तो है ही लेकिन इनके ज्योतिष शास्त्र में भी कई लाभ है जिसे करने से आपकी किस्मत भी चमक सकती है

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 11 Jan 2017 10:06 AM

लौंग और काली मिर्च रसोई में खाना बनाने में इस्तेमाल किया जाता है। लौंग और काली मिर्च के स्वास्थ्य लाभ तो है ही लेकिन इनके ज्योतिष शास्त्र में भी कई लाभ है जिसे करने से आपकी किस्मत भी चमक सकती है। ज्योतिष शास्त्र में परेशानियों का समाधान करने के लिए कई उपाय बताए गए है। जिसमें लौंग और काली मिर्च के उपाय भी शामिल है।

अगली स्लाइड में जानें ये उपाय

आपकी किस्मत चमका सकती हैं लौंग और काली मिर्च 1 / 3

आपकी किस्मत चमका सकती हैं लौंग और काली मिर्च 

1.  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जा रहे है और चाहते है कि सफल हो, तो जाने से पहले अपने घर के द्वार पर काली मिर्च रखें और उसपर पैर रखकर चलें जाएं। इससे आपको जरूर सफलता मिलेगी।

2. लौंग के इस्तेमाल धन प्राप्ति के लिए भी किया जाता है। हनुमान पूजा के दौरान सरसो का तेल लेकर दीपक में डालें और उसमें दो लौंग डाल लें। इससे हनुमानजी खुश हो जाएंगे और आपको धन लाभ होगा।

3. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काली मिर्च शनि का कारण होती है। काले कपड़े में काली मिर्च और पैसे बांधकर दान करें। इससे शनि का प्रकोप कम हो जाता है।  

आपकी किस्मत चमका सकती हैं लौंग और काली मिर्च 2 / 3

आपकी किस्मत चमका सकती हैं लौंग और काली मिर्च 

4. यदि आपकी कुंडली में कोई ग्रह दोष है, शनि की साढे साती चल रही है और बीमार है तो भोजन करते वक्त काला नमक और काली मिर्च का ही उपयोग करें। इस उपाय से रोग और शोक दूर होंगे।  

5. सात बार बजरंग बली का पाठ करें। उसके बाद हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं और पांच लौंग पूजा स्थान में कपूर के साथ जलाएं। फिर भस्म से तिलक कर लें। इससे आपका शत्रु परास्त हो जाएगा।

पढ़े : इन चीजों को घर में रखने से आकर्षित होती है लक्ष्मी

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

आपकी किस्मत चमका सकती हैं लौंग और काली मिर्च 3 / 3

आपकी किस्मत चमका सकती हैं लौंग और काली मिर्च