फोटो गैलरी

Hindi Newscloveblack pepper will change your fate

लौंग-काली मिर्च बदल देगी आपकी किस्मत

लौंग देखने में जितनी छोटी होती है, उसका काम उतना ही बड़ा होता है। लौंग जितनी स्वास्थ्य के लाभदायक है उतनी ही भाग्य के लिए महत्वपूर्ण। हर व्यक्ति के जीवन कुछ न कुछ परेशानी और समस्या होती है। इसमे

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 06:00 PM

लौंग देखने में जितनी छोटी होती है, उसका काम उतना ही बड़ा होता है। लौंग जितनी स्वास्थ्य के लाभदायक है उतनी ही भाग्य के लिए महत्वपूर्ण। हर व्यक्ति के जीवन कुछ न कुछ परेशानी और समस्या होती है। इसमें भी नजर, टोक आदि ऐसी परेशानी हैं जिनका कुछ पता ही नहीं लग पाता और जातक अपनी पूरी क्षमता से कार्य करने के बावजूद सफल नहीं हो पाते।

इसके अलावा घर-परिवार में बाधा उत्पन्न होती रहती हैं, जिनसे भयंकर नुकसान हो सकते हैं। ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाए बताए गए हैं, जिन्हें करने से जातक की सारी परेशानी ही खत्म हो सकती हैं। ऐसी समस्याओं से बचाव के लिए लौंग एक बेहतरीन उपाय है।

ज्योतिष की और खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

लौंग-काली मिर्च बदल देगी आपकी किस्मत1 / 4

लौंग-काली मिर्च बदल देगी आपकी किस्मत

इन उपयों को करें

-घर में शांति के लिए प्रत्येक दिन सुबह पूजा करते वक्त आरती में दीपक में दो लौंग या कपूर में दो फूल वाली लौंग डालकर आरती करें।

-आर्थिक परेशानी दूर करने के लिए काली मिर्च  के पांच दाने लें और अपने सिर पर से सात बार घुमाए। इसके बाद किसी चौराह पर ले जाकर चारों दिशाओं में एक-एक दाना फेंक दें और पांचवें दाने को अपने सिर के ऊपर की ओर फेंक दें और वहां से चले आवें। इस बीच विशेष ध्यान रखा जाए कि पीछे मुड़कर नहीं देखना है।

लौंग-काली मिर्च बदल देगी आपकी किस्मत2 / 4

लौंग-काली मिर्च बदल देगी आपकी किस्मत

-पूरी क्षमता से कार्य करने के बावजूद अगर सफल नहीं हो पा रहे हैं तो एक नींबू में चार लौंग लगा दें और ऊं श्री हनुमत नम: का 21 बार जाप करें। इसके बाद उस नींबू को अपने कार्य स्थल पर ले जाएं। ऐसा करने कार्य और संबंधित इच्छा पूरी होगी।

-मन अगर अशांत रहता है तो कपूर और एक फूल वाली लौंग को जलाकर घर में रख लें। इससे आपका मन शांत हो जाएगा और आपको असीम प्रसन्नता होगी।

लौंग-काली मिर्च बदल देगी आपकी किस्मत3 / 4

लौंग-काली मिर्च बदल देगी आपकी किस्मत

-कोई कार्य पूर्ण करना हो तो एक काली मिर्च लें और घर के मेन गेट पर रख दें। घर से बाहर जाते वक्त उस एक काली मिर्च पर पैर रखकर बाहर निकलें लेकिन संबंधित कार्य पूर्ण करने से पहले घर वापस वापस न आएं, जो मनोकामना है पूर्ण हो जाएगी।

-आपके मन में अगर बुरे खयाल आ रहे हों तो लोटे पर पानी भर लें और अपने सिर पर से उतारकर पानी सड़क पर फेंक दें। इससे तुरंत आराम आ जाएगा और अपने घर व मन में शांति ला सकते हैं।

- लड्डू या कोई और मिठाई में लोँग को पीसकर उसमें डाल दें तो त्योहार के दिन बुरी नजर और बाधा से बच जाएंगे। इससे अचानक आने वाली आपरत्ति भी टल जाएगी, घर में सुख-शांति रहेगी।

 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

लौंग-काली मिर्च बदल देगी आपकी किस्मत4 / 4

लौंग-काली मिर्च बदल देगी आपकी किस्मत