फोटो गैलरी

Hindi Newsbusiness vastu tips according to astrology

बिजनेस शुरू करने से पहले पढ़ ले ये वास्तु टिप्स

अपना बिजनेस शुरू करना सबका सपना होता है। सभी चाहते है कि उनका बिजनेस उंचाइयों तक पहुंचे। इसके लिए लोग वास्तु पूजा, ग्रह-नक्षत्र और जैसी चीजें देखते है। अगर आप नया बिजनेस शुरू करने जा रहे है और च

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Feb 2017 01:34 PM

अपना बिजनेस शुरू करना सबका सपना होता है। सभी चाहते है कि उनका बिजनेस उंचाइयों तक पहुंचे। इसके लिए लोग वास्तु पूजा, ग्रह-नक्षत्र और जैसी चीजें देखते है। अगर आप नया बिजनेस शुरू करने जा रहे है और चाहते है कि बिना किसी रुकावट के ये ऊंचाइयों तक पहुंचे तो पढ़ लीजिए ये वास्तु टिप्स :

बिजनेस शुरू करने से पहले पढ़ ले ये वास्तु टिप्स1 / 3

बिजनेस शुरू करने से पहले पढ़ ले ये वास्तु टिप्स

1. वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आप अपने काम के लिए नया प्लॉट या जमीन खरीदने जा रहे है तो ध्यान रखें कि आपकी दुकान का मुख्य द्वार पूर्व या उत्तर की दिशा की तरफ मुंह रखने वाला हो। इससे हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी।

2. वास्तु के अनुसार दुकान के मालिक या मैनेजर को दुकान के दक्षिण-पश्चिम दिशा में बैठना चाहिए। इससे आपका बिजनेस अच्छा चलेगा।

3. वास्तु के अनुसार दुकान का कैशकाउंटर हमेशा दक्षिण या पश्चिम दीवार के सहारे होना चाहिए। इससे आपके लॉकर में हमेशा पैसा रहेगा। 

बिजनेस शुरू करने से पहले पढ़ ले ये वास्तु टिप्स2 / 3

बिजनेस शुरू करने से पहले पढ़ ले ये वास्तु टिप्स

4. दुकान के उत्तर-पूर्व दिशा में भगवान का फोटो लगाना चाहिए। इससे लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

5. व्यावसायिक भवन के गेट के सामने कोई खंभा या बड़ा पेड़ नहीं होना चाहिए।

6. वास्तु के अनुसार बिजली के उपकरणों को रखने या स्विच बोर्ड लगाने के लिए दुकान का दक्षिण-पूर्व हिस्सा अच्छा माना जाता है।

पढ़े : चुंबक की तरह पैसा खींचता है ये पौधा, आज ही ले आएं घर

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

बिजनेस शुरू करने से पहले पढ़ ले ये वास्तु टिप्स3 / 3

बिजनेस शुरू करने से पहले पढ़ ले ये वास्तु टिप्स