फोटो गैलरी

Hindi NewsVASTU: ये 7 तस्वीरें है बड़े काम की, घर में लगाने से नहीं होता पैसों का नुकसान

VASTU: ये 7 तस्वीरें है बड़े काम की, घर में लगाने से नहीं होता पैसों का नुकसान

घरों में सजावट के लिए तस्वीरें लगाई जाती हैं। इन तस्वीरों को घर में लगाने का सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव पड़ सकते हैं। कहा जाता है कि घर में वास्तु के हिसाब से ही तस्वीरें लगाई जानी चाहि

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 22 Nov 2016 09:20 PM

घरों में सजावट के लिए तस्वीरें लगाई जाती हैं। इन तस्वीरों को घर में लगाने का सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव पड़ सकते हैं। कहा जाता है कि घर में वास्तु के हिसाब से ही तस्वीरें लगाई जानी चाहिए। इसलिए घर में तस्वीरें लगाने से पहले वास्तु के मुताबिक उनका चुनाव किया जाना बेहद जरूरी है। यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही टिप्स जिनसे आप अपने घर का माहौल सकारात्मक कर घर में खुशहाली और गुडलक ला सकते हैं। अगली स्लाइड में पढ़ें घर में कैसी तस्वीरें कहां लगाएं:

VASTU: ये 7 तस्वीरें है बड़े काम की, घर में लगाने से नहीं होता पैसों का नुकसान 1 / 3

VASTU: ये 7 तस्वीरें है बड़े काम की, घर में लगाने से नहीं होता पैसों का नुकसान

उत्तर दिशा में हमेशा याद रखें कि कुबेर की फोटो लगानी चाहिए। इसके अलावा पूर्व में सूर्य की फोटो लगाना अच्छा माना जाता है। वास्तु के मुताबिक इससे घर में धन आने का रास्ता खुलता है। 

वास्तु के मुताबिक घर के दक्षिण-पूर्व कोने में सुंदर फीमेल की तस्वीर लगा सकते हैं। इसे वास्तु में अच्छा माना जाता है।

घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में पहाड़ों, बड़ी-बड़ी बिल्डिंग और पेड़ों की तस्वीर लगानी चाहिए। लेकिन इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इन तस्वीरों में झरना, नदी न हो।  

VASTU: ये 7 तस्वीरें है बड़े काम की, घर में लगाने से नहीं होता पैसों का नुकसान 2 / 3

VASTU: ये 7 तस्वीरें है बड़े काम की, घर में लगाने से नहीं होता पैसों का नुकसान

बेशकीमतें स्टोन्स जैसे डायमंड, करेंसी और सोने के गहनों वाली तस्वीरें घर में लगाने से पैसा ठहरता है और आप घर में आर्थिक रुप से समृद्धि आती है।

अगर करियर में आगे बढ़ने के लिए कुछ लक्ष्य हैं तो उन्हें दक्षिण-पश्चिम दिशा में लिखकर टांगना चाहिए। इससे आगे बढ़ने में सहायता मिलती है।

घर के मास्टर बेडरुम के उत्तर-पश्चिम कोने में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगानी चाहिए इससे शादी-शुदा जिंदगी में प्यार बना रहता है।

घर के उत्तर-पश्चिम कोने में उड़ते हुए पक्षियों की तस्वीर लगानी चाहिए। इसके अलावा इस जगह पर कृष्ण के बालरुप की मक्खन खाते हुए तस्वीर लगाना भी अच्छा माना जाता है।


VASTU: इन आदतों को कर लें सही, घर से नहीं जाएगी लक्ष्मी

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

VASTU: ये 7 तस्वीरें है बड़े काम की, घर में लगाने से नहीं होता पैसों का नुकसान 3 / 3

VASTU: ये 7 तस्वीरें है बड़े काम की, घर में लगाने से नहीं होता पैसों का नुकसान