class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपीः मंत्री देंगे 15 दिन में आय का ब्यौरा, विधायकों की होगी ट्रेनिंग

यूपीः मंत्री देंगे 15 दिन में आय का ब्यौरा, विधायकों की होगी ट्रेनिंग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने रविवार को अपने कैबिनेट सहयोगियों को निर्देश दिया कि वे 15 दिन के भीतर अपनी आय और चल-अचल संपत्ति का पूरा ब्यौरा पार्टी एवं सरकार को उपलब्ध करायें।

योगी ने अपनी कैबिनेट की पहली बैठक की, जिसमें सदस्यों ने एक दूसरे को परिचय दिया। बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थनाथ सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भ्रष्टाचार को समाप्त करने के संकल्प के तहत मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को अपनी आय और चल अचल संपत्ति का ब्यौरा उपलब्ध कराने को कहा है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया, सभी मंत्रियों को आय, चल-अचल संपत्ति का पूरा ब्यौरा
15 दिन में संगठन को और मुख्यमंत्री के सचिव को देना है।

दोनों मंत्रियों ने बताया कि नए विधायकों के प्रशिक्षण के लिए कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना के नेतृत्व में एक कमेटी बनेगी, जिसमें प्रयास होगा कि सभी विधायकों की भलीभांति ट्रेनिंग हो। केन्द्र के भी कुछ बडे़ नेता आ सकते हैं। वे कक्षाएं लेंगे।

पहली PC में बोले योगी-UP में ही युवाओं को रोजगार, पढ़ें 22 बड़ी बातें

उन्होंने बताया कि एक और कमेटी बनाने का फैसला किया गया है, जो देखेगी कि 325 विधायकों के साथ मंत्रिपरिषद के लोग किस प्रकार संपर्क में रहें और उनके क्षेत्र में जाकर किस तरह संपर्क रख सकें। संगठन और सरकार के तालमेल पर भी चर्चा की गई।

PM के खिलाफ बोलने वाले को हरा बने मंत्री, योगी कैबिनेट की 5 खास बातें
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:uttar pradesh chief minister adityanath yogi cabinet colleagues income assets government