class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब कुत्तों के लिए आइसक्रीम

अपने पालतू कुत्तों को तमाम तरह की सुख सुविधाएं देने के ख्वाहिशमंद लोगों के लिए इस वर्ष एक अच्छी खबर आई। उनके प्यारे पपी अब कई तरह की आइसक्रीम का भी मजा ले सकेंगे। इसके अलावा जाते बरस की कुछ अलग तरह की घटनाएं इस प्रकार रहीं। ब्रिटेन की पैट फूड कंपनी वैग फूडस के पोषण आहार विशेषज्ञों ने एक ऐसी आइसक्रीम बनाई है, जो कुत्तों के लिए है। आइसक्रीम तीन स्वादों पैंटिंग पीनट बटर, चेज योअर टेल चीजकेक और ओटी पॉफेक्शन में मिल रही है। आइसक्रीम प्राकृतिक दही से बनाई गई है, जो पचने में आसान होता है।

यूनेस्को ने 11 नवंबर को नयी दिल्ली में एक कार्यक्रम में सिक्के वाले पदक जारी किये, जिनमें ताज महल और हुमायूं का मकबरा जैसे धरोहर स्थलों के चित्र हैं। इनका मकसद भारत में ऐतिहासिक विरासतों के प्रति जागरूकता लाना है। इनमें ताज महल, हुमायूं का मकबरा, चोला मंदिर और सांची के बौद्ध स्तूप को चित्रित किया गया है।

स्वाइन फ्लू से दुनिया का कोई भी देश नहीं बच पाया है और अब तक इस बीमारी का टीका भी ईजाद नहीं विकसित किया जा सका है। लेकिन इस बीमारी पर एक वीडियो गेम जरूर ईजाद हो गया है। स्वाइन फ्लू को लेकर जागरूकता बढ़ाने की कोशिश के तहत डच शोधकर्ताओं ने एक खेल ईजाद किया है जो खेलने वालों को इस नयी विश्व महामारी से बचने के बारे में जानकारी देता है।

इस खेल का नाम द ग्रेट फ्लू है और इसे डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट द ग्रेट फ्लू डॉट कॉम पर ऑनलाइन खेला जा सकता है। यह नि:शुल्क है। एक गुमनाम रूसी अरबपति ने लाखों डॉलर में जर्मन तानाशाह एडल्फ हिटलर की मर्सिडीज खरीद ली।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब कुत्तों के लिए आइसक्रीम