class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छुट्टी के मूड में बाजार, सेंसेक्स 58 अंक नीचे

छुट्टी के मूड में बाजार, सेंसेक्स 58 अंक नीचे

वैश्विक स्तर पर कमजोर धारणा के बीच बंबई शेयर बाजार के सेंसेक्स में चार दिन से जारी तेजी पर बुधवार को विराम लग गया। तीस शेयरों वाले सेंसेक्स में करीब 58 अंक की गिरावट दर्ज की गयी। पिछले चार सत्र में 800 अंक की तेजी दर्ज करने वाला सेंसेक्स 57.74 अंक या 0.33 फीसदी गिरकर 17,343.82 पर बंद हुआ।

इसी प्रकार, नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 18.50 अंक या 0.36 फीसदी गिरकर 5,169.45 अंक पर बंद हुआ। कारोबारियों के अनुसार, घरेलू बाजार या वैश्विक बाजार से अनुकूल खबरों के अभाव में बाजार में गिरावट का रुख रहा। निवेशकों ने प्रोत्साहन पैकेज वापस नहीं लिये जाने संबंधी वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी के बयान को अहमियत नहीं दी। दूसरी ओर उन्होंने राजकोषीय घाटे पर अंकुश लगाये जाने संबंधी उनके बयान पर ध्यान दिया।
  
विशेषज्ञों के अनुसार, डेरिवेटिव खंड में मंगलवार को निपटान से पहले प्रत्येक लिवाली के बाद हुई बिकवाली से भी बाजार की धारणा प्रभावित हुई। बोनांजा पोर्टफोलियो के सहायक उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता ने कहा कि वैश्विक स्तर पर कमजोर रुख से शेयर बाजार पर असर दिखा। डेरिवेटिव अनुबंध के मंगलवार को समाप्त होने से बाजार में उतार-चढ़ाव बने रहने की संभावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छुट्टी के मूड में बाजार, सेंसेक्स 58 अंक नीचे