class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विस्फोट की साजिश संबंधी रिपोर्ट 31 तक पेश होः ओबामा

विस्फोट की साजिश संबंधी रिपोर्ट 31 तक पेश होः ओबामा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सख्त रवैया अपनाते हुए अमेरिकी विमान को बम से उड़ाने की अलकायदा की नाकाम कोशिश के मामले की जांच की प्रारंभिक रिपोर्ट 31 दिसंबर तक सौंपने और इस मामले से जुड़ी पूर्व सूचनाओं की समीक्षा करने को कहा है।

खुफिया तंत्र की नाकामी पर निराशा जताकर इसे अस्वीकार्य बताने के बाद ओबामा ने दो दस्तावेजों पर दस्तखत किए हैं, जिनमें विमान को बम से उड़ाने की नाकाम कोशिश के मामले की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट 31 दिसंबर तक सौंपने की बात कही गई है।

इस सिलसिले में विदेश मंत्री, रक्षा मंत्री, अटॉर्नी जनरल, ऊर्जा मंत्री तथा हवाई अड्डों पर यात्रियों की जांच का काम देखने वाली नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक को अधिसूचना जारी की गई है। व्हाइट हाउस के मुताबिक ओबामा ने अधिसूचना में कहा घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय विमान यात्रा से संबंधित सभी वैमानिकी जांच प्रौद्योगिकियों तथा प्रक्रियाओं पर इस समीक्षा के तहत गौर किया जाना चाहिए।

ओबामा ने आतंकवादियों के निशाने पर आए लोगों की फाइलों तथा इससे संबंधित सूची में लोगों को शामिल करने की प्रक्रिया और इसके लिए तय वांछनीयताओं की समीक्षा करने को भी कहा है। अधिसूचना में ओबामा ने 25 दिसंबर या उससे पहले तक देश की सरकारी फाइलों में दर्ज उन सभी खुफिया या अन्य सूचनाओं की समीक्षा करने को भी कहा है जो विमान को विस्फोट कर उड़ाने की कोशिश या ऐसा करने के आरोपी उमर फारूक अब्दुलमुतालब से संबंधित हों।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विस्फोट की साजिश संबंधी रिपोर्ट 31 तक पेश होः ओबामा