class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नये मंत्रिमंडल में झामुमो के तीन मंत्री हो सकते हैं

झारखंड में शिबू सोरेन नीत गठबंधन सरकार बुधवार को कार्यभार संभालेगी। नयी सरकार के मंत्रिमंडल में झारखंड मुक्ति मोर्चा के तीन और भाजपा के चार सदस्य शामिल हो सकते हैं। संविधान के मुताबिक 81 सदस्यीय राज्य विधानसभा में मुख्यमंत्री सहित 12 मंत्री हो सकते हैं।
   
सूत्रों ने कहा कि इनमें दो उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं। एक भाजपा से और अन्य एजेएसयू से। गठबंधन के सूत्रों के अनुसार सोरेन के अलावा झामुमो तीन मंत्रियों के पद अपने पास रख सकता है, जिनमें वरिष्ठ नेता हेमलाल मुरमू और हुसैन अंसारी दौड़ में बने हुए हैं। भाजपा के चार विधायक भी मंत्रियों में शामिल हो सकते हैं।

भाजपा के नेताओं में रघुवर दास के अलावा बैजनाथ राम, अएण मंडल और नीलकांत सिंह मुंडा के नाम चल रहे हैं। भाजपा विधानसभा अध्यक्ष के पद पर अपने विधायक को बैठाना चाहती है और इसके लिए चार बार विधान परिषद् सदस्य रह चुके सीपी सिंह का नाम लिया जा रहा है। एजेएसयू के चंद्र प्रकाश चौधरी, कमल किशोर भगत तथा सुदेश महतो को मंत्री पद मिल सकते हैं।

गठबंधन सूत्रों के अनुसार एक महिला मंत्री को मंत्रिमंडल में लेने के लिहाज से सोरेन जद(यू) की सुधा चौधरी को चुन सकते हैं। सोरेन को कल राज्यपाल क़े शंकरनारायणन ने सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था। उन्हें 44 विधायकों का समर्थन प्राप्त है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नये मंत्रिमंडल में झामुमो के तीन मंत्री हो सकते हैं