class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मलशोधक संयंत्र से होगी सिवरेज की समस्या हल

बहरामपुर में मलशोधक संयंत्र चलने से ही हीरो होण्डा चौक पर राष्ट्रीय राजमार्ग नं 08 के साथ बनी ग्रीन बेल्ट में सीवरेज का पानी भरने की समस्या का स्थाई समाधान होगा। यह संयंत्र चलने तक डीएस कंस्ट्रक्शन कम्पनी द्वारा राजमार्ग के दोनों तरफ बनी ड्रेनों की सफाई सुनिश्चित करने के अलावा नियमित रूप से पानी को मेन सीवरेज लाइन में पम्प की मद्द से डाला जाएगा।

यह फैसला स्थानीय हीरो होण्डा चौक पर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ बनी ग्रीन बेल्ट में सीवरेज का पानी भरने की समस्या का समाधान ढूंढ़ने के लिए उपायुक्त राजेन्द्र कटारिया द्वारा अपने कैम्प कार्यालय में बुलाई गई बैठक में लिया गया। उपायुक्त ने कहा कि सीवरेज का गंदा पानी ग्रीनबेल्ट में भरने के बाद सर्विस लेन पर आ जाता है जिससे कि सड़क में गढ्ढे हो जाते हैं। इससे न केवल यातायात आवागमन में दिक्कत होती है बल्कि गुड़गांव की छवि भी धूमिल होती है।

उन्होंने कहा कि बहरामपुर के मलशोधक संयंत्र को जल्द चालू करवाने के लिए सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य जल्द पूरा करवाया जाएगा और इस कार्य में आ रही बाधा को भी जनहित में शीघ्र दूर करने के प्रयास किए जाएंगे। कटारिया ने कहा कि सीवरेज पानी निकासी कार्य के लिए हुडा विभाग के कार्यकारी अभियन्ता एनके वर्मा विभिन्न विभागों तथा एजेन्सियों के बीच समन्वयक का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि सीवरेज पानी निकासी के लिए रिलायंस के सेज क्षेत्र में कच्चे नाले की खुदाई रिलायंस करवाएगाऔर उसे हुडा विभाग द्वारा पक्का किया जाएगा। हरियाणा राज्य औद्योगिक संरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) अपने क्षेत्र में सीवरेज पानी निकासी की योजना तैयार करेगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मलशोधक संयंत्र से होगी सिवरेज की समस्या हल