फोटो गैलरी

Hindi Newsकराची में शिया-समुदाय के जुलूस में विस्फोट, 32 की मौत

कराची में शिया-समुदाय के जुलूस में विस्फोट, 32 की मौत

मुहर्रम के पवित्र दिन पाकिस्तान में हुई रक्तरंजित घटना के तहत एक आत्मघाती बम हमलावर ने शिया समुदाय के अशुरा जुलूस को निशाना बनाकर हमला कर दिया जिसमें कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई और 80 अन्य...

कराची में शिया-समुदाय के जुलूस में विस्फोट, 32 की मौत
एजेंसीTue, 29 Dec 2009 12:50 AM
ऐप पर पढ़ें

मुहर्रम के पवित्र दिन पाकिस्तान में हुई रक्तरंजित घटना के तहत एक आत्मघाती बम हमलावर ने शिया समुदाय के अशुरा जुलूस को निशाना बनाकर हमला कर दिया जिसमें कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई और 80 अन्य घायल हो गए।

यह आत्मघाती आतंकवादी हमला पाकिस्तान अधिकत कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद और कराची में कल रात बम हमलों के बाद हुआ है। यह कराची शहर में हाल ही के दिनों में अल्पसंख्यक समुदाय पर हुआ तीसरा बड़ा हमला है। पारंपरिक जुलूस के लिये पुलिस तथा सुरक्षा एजेंसियों के कड़े सुरक्षा इंतजाम के बावजूद यह हमला हुआ।

जिला प्रशासन प्रमुख जावेद हनीफ ने कहा, हमले में 32 लोगों की मौत हुई है और कई अन्य घायल हुए हैं।  बचाव अधिकारियों ने कहा कि 80 से अधिक घायलों को समीपस्थ अस्पतालों में ले जाया गया है। कराची के पुलिस प्रमुख वसीम अहमद ने कहा कि विस्फोट को एक आत्मघाती बम हमलावर ने अंजाम दिया।

उन्होंने मीडिया से कहा, हमने बम हमलावर का सिर बरामद किया है, जिससे इस बात की पुष्टि होती है कि यह एक आत्मघाती बम हमला था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें