class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विजयवाड़ा में प्रापर्टी की कीमत 20 फीसदी बढ़ी

विजयवाड़ा में प्रापर्टी की कीमत 20 फीसदी बढ़ी

तेलंगाना राज्य बनने की स्थिति में विजयवाड़ा के इसकी राजधानी बनने की संभावना से यहां प्रापर्टी की कीमत में करीब 20 फीसदी का इजाफा हो गया है।

जमीन-जायदाद के विकास से जुड़े कारोबारी गिरिधर प्रसाद गुप्ता ने कहा हालांकि तेलंगाना और समैक्य आंध्र के समर्थक अभी भी हैदराबाद की स्थिति को लेकर संघर्ष कर रहे हैं लेकिन दूसरी और कई बिल्डर विजयवाड़ा में रुचि लेने लगे हैं। इसके कारण विजयवाड़ा में अपार्टमेंट और भूखंडों की कीमत तेजी से बढ़ने लगी है। शहर के रामवरपदु और गन्नावरम इलाके की मांग बहुत अधिक है क्योंकि यहां एलएंडटी आईटी पार्क बनने वाले है।

आंध्र प्रदेश बिल्डर्स फोरम के अध्यक्ष सी शेखर रेड्डी ने कहा कि हैदराबाद में रीयल एस्टेट का हस्तांतरण हाल में कम हुआ है। हालांकि उन्होंने कहा कि इसका श्रेय पूरी तरह से तेलंगाना मसले का नहीं दिया जाना चाहिए। पिछले करीब एक साल से इस क्षेत्र में गिरावट का दौर रहा है।

उन्होंने कहा कि हैदराबाद में 2004 से 2007 के बीच औसतन 15, 000 अपार्टमेंट बेचे गए। 2008 में यह आंकड़ा गिरकर 10, 000 हो गया। वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक हैदराबाद में संपत्ति पंजीकरण गतिविधि में 10 फीसदी की गिरावट आई है जबकि राज्य के अन्य भागों में यह सामान्य है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विजयवाड़ा में प्रापर्टी की कीमत 20 फीसदी बढ़ी