class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईसीसी मुख्यालय मुंबई स्थानांतरित कराना चाहता है बीसीसीआई

आईसीसी मुख्यालय मुंबई स्थानांतरित कराना चाहता है बीसीसीआई

एक रिपोर्ट के मुताबिक शरद पवार अब जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का अगला अध्यक्ष बनने के करीब हैं तब बीसीसीआई आईसीसी पर अपना नियंत्रण मजबूत करने के लिए इसका मुख्यालय दुबई से मुंबई स्थानांतरित कराना चाहता है।

डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल जुलाई में डेविड मोर्गन की जगह पवार के आईसीस अध्यक्ष बनने के बाद इस बात की संभावना है कि आईसीसी मुख्यालय को मुंबई स्थानांतरित कर दिया जाए।

रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में ऑफिस ब्लॉक को आईसीसी के अगले प्रशासनिक केंद्र के तौर पर चिन्हित किया गया है। हवाई अड्डे के नजदीक बांद्रा कुर्ला परिसर को भी विकल्प के तौर पर चुना गया है। लेकिन इसके लिए टेस्ट खेलने वाले देशों का 7-3 समर्थन मिलना बहुत जरूरी है।

अक्टूबर में आईसीसी बोर्ड बैठक में मुख्यालय को वापस लार्डस ले जाने का विचार रखा गया था, लेकिन ब्रिटेन में कुछ कर समस्याओं के कारण ऐसा नहीं हो सका। आईसीसी के मौजूदा अध्यक्ष मोर्गन ने भी स्वीकार किया कि मुंबई आईसीसी के लिए अहम केंद्र है, लेकिन लंदन उनकी प्राथमिकता सूची में सबसे ऊपर है।

इस बीच मुख्यालय को दुबई से मुंबई में स्थानांतरित करने के प्रस्ताव का इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष लॉर्ड मैकलारेन ने कड़ा विरोध किया है, जिनका मानना है कि इस कदम के गंभीर प्रयास हो सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईसीसी मुख्यालय मुंबई स्थानांतरित कराना चाहता है बीसीसीआई