फोटो गैलरी

Hindi Newsविश्वनाथ मंदिर में बड़ी हुण्डी खुली

विश्वनाथ मंदिर में बड़ी हुण्डी खुली

काशी विश्वनाथ मंदिर में रविवार की शाम बड़ी हुण्डी खोली गई। हुण्डी में लाखों रुपये सड़े-गले निकले। नोट इतने गल गए थे कि अब इसे चलाया नहीं जा सकता है। अधिकांश नोट एक हजार, पांच सौ, सौ, तथा पचास के रहे।...

विश्वनाथ मंदिर में बड़ी हुण्डी खुली
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 27 Dec 2009 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

काशी विश्वनाथ मंदिर में रविवार की शाम बड़ी हुण्डी खोली गई। हुण्डी में लाखों रुपये सड़े-गले निकले। नोट इतने गल गए थे कि अब इसे चलाया नहीं जा सकता है। अधिकांश नोट एक हजार, पांच सौ, सौ, तथा पचास के रहे। नोटों में दुर्गंध आ रही थी।

विश्वनाथ मंदिर में रविवार सायंकाल पांच बजे जब बड़ी वाली हुण्डी खुली तो वहां मौजूद अफसर हैरान रह गए। हुण्डी में सभी नोट इतना ज्यादा सड़ कर गल गए थे कि उन्हें चलाया नहीं जा सकता था। चर्चाओं के मुताबित हुण्डी से निकाले गए नोटों की संख्या लाखों में रही। इस संदर्भ में कोई भी अधिकारी कुछ बताने को तैयार नहीं था। काफी दबाव पर अधिकारियों का कहना था कि जो सारी हुण्डियां पहले खोली गई थी उसमें से निकाले गए सभी नोटों को बड़ी वाली हुण्डी में रख दिया गया था। आज जब बड़ी हुण्डी खोली गई तो अधिकांश नोट सड़े हुए मिले। जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि सावन के बाद से हुण्डी खोली ही नहीं गई। इसके चलते नोटों की यह हालत हुई। इस दौरान मंदिर में अपर कार्यपालक अधिकारी व लेखाधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें