class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोटला की खराब पिच ने क्रिकेट को हराया, मैच रद्द

कोटला की खराब पिच ने क्रिकेट को हराया, मैच रद्द

क्रिकेट मैच रद्द होने से निराश दर्शकों ने रविवार को खूब हंगामा बरपा। दर्शकों ने डीडीसीए के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही पैसे वापस करने की मांग की। लोगों की नाराजगी देखते हुए डीडीसीए ने उन्हें पैसे वापस देने की घोषणा की।

इससे पहले भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में रविवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंकाई टीम ने खराब पिच की शिकायत करते हुए आगे खेलने से इंकार कर दिया। जिस समय मैच रोका गया उस समय श्रीलंका की पारी लड़खड़ा रही थी और उन्होंने 24वें ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए थे। काफी देर के सोच विचार के बाद आखिरकार मैच रद्द करना पड़ा।

श्रीलंकाई टीम के कप्तान कुमार संगकारा ने पिच के खराब होने पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि पिच की असामान्य उछाल से खिलाड़ियों को खतरा है। इसके बाद मैच रोक दिया गया। मैच रेफरी एलन हस्र्ट ने अंपायरों और डीडीसीए के अधिकारियों के साथ पिच का निरीक्षण किया।

जहीर खान ने मैच की पहली ही गेंद पर उपुल थरंगा को बोल्ड कर दिया। मैच रुकने तक श्रीलंका ने 24वें ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए थे। थिलिना कन्डम्बी 12 रन और मुथुमुदालिंगे पुष्पकुमार सात रन बना कर क्रीज पर थे।

तिलकरत्ने दिलशान 20 रन बनाकर 11वें ओवर में जहीर खान की गेंद पर विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी को कैच दे बैठे। संगकारा को 16वें ओवर में सुदीप त्यागी की गेंद पर सुरैश रैना ने लपका। अगले ओवर में हरभजन सिंह ने जयसूर्या को एलबीडब्ल्यू कर दिया। रैना ने 18वें ओवर में समरवीरा को रनआउट किया।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोहरे के कारण मैच 15 मिनट देरी से शुरू हुआ। वरिष्ठ बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 साल पूरे किए। इससे पहले दो मैच के प्रतिबंध के बाद आज भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की वापसी हुई। सचिन तेंदुलकर को बाहर बिठाया गया है जबकि उनकी जगह पर दिनेश कार्तिक को टीम में जगह दी गई। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की जगह सुदीप त्यागी को टीम में लिया गया। सुदीप का यह पहला मैच रहा। श्रीलंका ने भी अपने अनुभवी बल्लेबाज महेला जयवर्धने और तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को बाहर बिठाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोटला में क्रिकेट की हार, डीडीसीए दर्शकों को लौटाएगा पैसे