class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गरीबों को सौ-सौ गज के मुफ्त प्लाट दिए

हरियाणा के परिवहन एवं पर्यटन मंत्री ओम प्रकाश जैन ने शनिवार गांव पलेहड़ी में महात्मा गांधी ग्राम बस्ती योजना के तहत 111 पात्र लोगों को सौ-सौ गज के प्लाटों के अधिकृत पत्र दिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार निर्धन व जरूरतमन्द लोगों की मुलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए वचनबद्ध है। महात्मा गांधी ग्राम बस्ती योजना निर्धनों के लिए वरदान सिद्ध हुई है। इसमें जहां-जहां ग्राम पंचायतों की जमीन उपलबध थी, वहां पर सभी पात्र निर्धनों को भूखण्ड मुहैया करवाए जा चुके हैं। जिन गावों में ग्राम पंचायत की जमीन उपलबध नहीं है वहां सरकार जमीन खरीद रही है। 

मंत्री ने कहा कि पानीपत ग्रामीण हल्का अन्य हल्कों से पिछड़ा है। अब यह क्षेत्र अन्य सभी हल्कों से अग्रणी होगा। हल्के के सभी गांवों के चहुमुखी विकास की योजना तैयार कर ली गई है। चरणबद्ध यहां विकास के समस्त कार्य सम्पन्न करवाए जाएगें।

ग्राम पंचायत द्वारा रखी गई शिकायतों के उत्तर में उन्होने कहा कि बिजली की समस्या से निजात पाने के लिए दो ट्रांसफार्मर लगाए जाएगें। नए पशु अस्पताल व चौपाल का निर्माण किया जाएगा। पलेहड़ी से फरीदपुर तक की सड़क की मुरम्मत करवाई जाएगी। अधूरे गन्दे नाले के निर्माण को पूर्ण करवाया जाएगा तथा स्कूल की चारदिवारी का निर्माण भी करवाया जाएगा।

इसके उपरान्त उन्होंने महमदपुर गांव में लोगों की समस्याओं को सुना तथा शीघ्र से शीघ्र उनके समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरे में उनके साथ विकास एवं पंचायत, विद्युत तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गरीबों को सौ-सौ गज के मुफ्त प्लाट दिए