class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डॉ. शंकर दयाल शर्मा की पुण्यतिथि मनाई

पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा की 10वीं पुण्यतिथि शनिवार को मनाई गई। स्व. शर्मा के समाधि स्थल ‘कर्मभूमि’ पर श्रद्धांजली अर्पित करने के लिए उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार मुख्य रूप से उपस्थित हुए। उपस्थित व्यक्तियों ने समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित करके भावभीनी श्रद्धांजली दी।

समाधि स्थल पर सुबह लगभग साढ़े सात बजे सर्वधर्म प्रार्थना एवं श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया गया। श्रद्धांजली सभा में डॉ. शर्मा की धर्मपत्नी विमला शर्मा, पुत्र आशुतोष दयाल शर्मा एवं परिवार के अन्य सदस्य खासतौर से शामिल हुए।

उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष के साथ मध्यप्रदेश के राज्यपाल रामेश्वर ठाकुर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा तथ अन्य मानिंद व्यक्तियों ने सर्वधर्म प्रार्थना में भाग लिया और डॉ. शर्मा की समाधि पर पुष्प अर्पित किए।

श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से किया गया। इस अवसर पर मप्र के संस्कृति एवं जनसंपर्क मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। पूर्व विधायक रामनारायण तेनगुरिया,अरविंद चतुर्वेदी, राजगढ़ के सांसद नारायण सिंह, मध्यप्रदेश शासन के दिल्ली स्थित आवासीय आयुक्त विमल जुल्का और विशेष आयुक्त अनिल जैन भी मौजूद थे। सभा के दौरान डॉ. शर्मा के प्रिय भजनों का गायन भी हुआ।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डॉ. शंकर दयाल शर्मा की पुण्यतिथि मनाई