class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

थम गई राजधानी की रफ्तार

गुवाहाटी से चलकर दिल्ली जाने वाली 2424 राजधानी एक्सप्रेस की रफ्तार शुक्रवार को अचानक थम गई। खुर्जा स्टेशन के नजदीक पड़ने वाले चोला स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस का पैंटो टूट गया। इससे ट्रेन रुक गई। करीब एक घंटे तक ट्रेन चोला स्टेशन पर खड़ी रही। इस वजह से दिल्ली की ओर जाने वाली कई ट्रेनें प्रभावित हुई।

गुवाहाटी-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से अलीगढ़ स्टेशन से पास हुई थी। खुर्जा स्टेशन निकलने के बाद चोला स्टेशन के पास करीब 11 बजे ट्रेन का पैंटो पक्षी के टकरा जाने से टूट गया। पैंटो टूट जाने से ट्रेन को ओएचई लाइन से मिलने वाली पावर सप्लाई बंद हो गई और ट्रेन वहीं रुक गई।

नॉन स्टॉप राजधानी के रुक जाने से रेलवे अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। ड्राइवर ने इसकी सूचना खुर्जा स्टेशन मास्टर और टूंडला कंट्रोल रुम को दी। खुर्जा स्टेशन से टावर वैगन ने पहुँचकर टूटे पैंटो की मरम्मत का कार्य किया।

ओएचई विभाग के अधिकारियों ने ट्रेन के दूसरे पैंटो से स्टार्ट किया। स्टेशन अधीक्षक खुर्जा ने बताया कि करीब 12 बजे ट्रेन को रवाना किया गया। इस दौरान दिल्ली की ओर जाने वाली अन्य ट्रेनों का समय हो चुका था। 2561 स्वंतत्रता सेनानी एक्सप्रेस को अलीगढ़ स्टेशन पर तीन नंबर लाइन पर खड़ा किया गया। इसके पीछे गोमती एक्सप्रेस को आउटर पर रोका गया। दिल्ली की ओर जाने वाली मालगाड़ी को लूप लाइन पर खड़ा किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:थम गई राजधानी की रफ्तार