class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिन बांग्लादेश त्रिकोणीय सीरीज से हटे

सचिन बांग्लादेश त्रिकोणीय सीरीज से हटे

मास्टर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अगले महीने बांग्लादेश में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिये आराम दिया गया है जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और प्रवीण कुमार को भारत की 16 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया। स्वाइन फ्लू के कारण श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलने वाले तेज गेंदबाज एस श्रीसंत और बंगाल के तेज गेंदबाज अशोक डिंडा को चयन समिति की बैठक में त्रिकोणीय सीरीज की एक दिवसीय टीम में शामिल किया गया है, जिसकी घोषणा बीसीसीआई सचिव एन श्रीनिवासन ने की।

हाल के दिनों में खराब फार्म में चल रहे इशांत को त्रिकोणीय सीरीज से ही नहीं बल्कि उन्हें रविवार को श्रीलंका के खिलाफ यहां होने वाले पांचवें और अंतिम वनडे के लिये भी टीम में शामिल नहीं किया गया।स्पिनर प्रज्ञान ओक्षा को भी त्रिकोणीय सीरीज में जगह नहीं मिली और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने लेग स्पिनर अमित मिश्र को हरभजन सिंह के साथ स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालने के लिये चुना।

वहीं श्रीलंका के खिलाफ एक दिवसीय सीरीज में सिर्फ एक मैच में खेलने वाले युवराज सिंह को त्रिकोणीय सीरीज की टीम में शामिल किया गया, जिसमें कोई भी नया चेहरा नहीं है। बीसीसीआई की शुक्रवार रात जारी प्रेस विज्ञप्ति में श्रीनिवासन ने कहा कि सचिन तेंदुलकर बांग्लादेश में त्रिकोणीय सीरीज में आराम करना चाहते थे। वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों में खेलेंगे।

महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की अगुवाई करने वाले वीरेंद्र सहवाग को त्रिकोणीय सीरीज में टीम का उप कप्तान बनाया गया है। धोनी पर धीमी ओवर गति के लिये दो मैचों का प्रतिबंध लगा था और उनकी गैर मौजूदगी में सहवाग ने टीम की कमान संभाली थी। भारत की ट्वेंटी20 टीम में खेलने वाले रोहित शर्मा की चार से 13 जनवरी में ढाका में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में वापसी हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सचिन बांग्लादेश त्रिकोणीय सीरीज से हटे