class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छावनी और चंडीगढ स्टेशन पर एस्केलेटर सुविधा मिलेगी

अंबाला छावनी और चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर जल्द ही विद्युत चालित सीढियों (एस्केलेटर) की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। इससे यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। यह जानकारी अंबाला रेल मंडल के मंडल प्रबंधक एचके जग्गी ने वीरवार को यहां दी।

उन्होंने बताया कि बहुत जल्द अंबाला मंडल में 341 कुलियों की भर्त्ती की जाएगी। बीते साल की तुलना में अंबाला मंडल की आय में इक्कीस प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इनमें से 11 प्रतिशत वृद्धि यात्रियों के बढ़ते आवागमन से हुई।

जग्गी ने बताया कि आगामी वित्त वर्ष में आरक्षण की सुविधा अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर ही मुहैया करवा दी जाएगी। बहुत जल्द चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन विश्व स्तरीय स्टेशन हो जाएगा। उन्होंने बताया कि कुंभ मेले के लिए दो विशेष ट्रेनें नंगल-हरिद्वार और श्रीगंगानगर-हरिद्वार चलाने के लिए भी दिल्ली हेडक्वार्टर से अनुमति मांगी है।

दुरंतो एकसप्रेस की तर्ज पर दिल्ली से जम्मू सुपर फास्ट ट्रेन भी जल्द ही शुरू होने वाली है। यह दिल्ली से चल कर जम्मू में ही रुकेगी। उन्होंने कहा कि अंबाला डिवीजन द्वारा यात्रियों को तमाम सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। रेलवे स्टशनों पर यात्रियों को किसी तरह की परेशान न हो, इसके विशेष बंदोबस्त किए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छावनी और चंडीगढ स्टेशन पर एस्केलेटर सुविधा मिलेगी