class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड में कई दिग्गज हुए चित

झारखंड विधानसभा चुनाव में राज्य के कई दिग्गज उम्मीदवारों को पराजय का मुंह देखना पड़ा जबकि पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष रघुवर दास को चुनाव जीतने का श्रेय मिला।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार बालमुचू पूर्व उप मुख्यमंत्री स्टीफन मरांडी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री गिरिनाथ सिंह जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो, राजद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा, विधानसभा के अध्यक्ष आलमगीर आलम, कांग्रेस विधायक दल के नेता मनोज यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामेश्वर उरांव, पूर्व सांसद सूरज मंडल, पूर्व मंत्री राधाकृष्ण किशोर, पूर्व विधायक सरयू राय और पूर्व सांसद फुरकान अंसारी को हार का मुंह देखना पड़ा।

पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रघुवर दास, बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सरफराज अहमद, हरिनारायण राय, सांसद हेमंत सोरेन, पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी और बंधु तिर्की चुनाव जीतने में सफल रहे।

दुमका विधानसभा क्षेत्र से पूर्व उप मुख्यमंत्री स्टीफन मरांडी को करारी हार का सामना करना पड़ा। मरांडी को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन के पुत्र हेमंत सोरेन ने हराया। सोरेन ने भाजपा के लुईस मरांडी को 2669 मतों से हराया।

गांडेय विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के सरफराज अहमद ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के सालखन महते को 8455 मतों से पराजित किया। डुमरी विधानसभा क्षेत्र से झामुमो के जर्गन्नाथ महतो ने जद यू के दामेदर प्रसाद को 13668 मतों से पराजित किया।

जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय हरिनरायण राय ने झामुमो के देवेन्द्र कुवंर को 10 हजार से अधिक मतो से पराजित किया। गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र से झाविमो के निर्भय कुमार शाहावादी ने निर्दलीय मुन्ना लाल को 7102 मतों से पराजित किया। जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र से झामुमो के विष्णु भैया ने कांग्रेस के फुरकांन असारी को 12843 मतों से पराजित किया।

झारखंड के शिकारीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र से झामुमो के नलिन सोरेन लगातार पांचवी बार विधानसभा चुनाव जीतने में कामयाब हुए। सोरेन ने अपने निकटतम उम्मीदवार झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के पारितोष सोरेन को करीब एक हजार से अधिक मतों से पराजित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड में कई दिग्गज हुए चित