class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बंजी जंपिंग का आनंद ले सकेंगे बच्चों

बच्चों के बहाने सूरजकुंड मेले में दर्शकों को जुटाने की तैयारी में हरियाणा पर्यटन निगम जुट गया है। होटल क्लेरिजिज के सामने झूले लगाने के लिए जगह तलाश ली गई है। इस बार बड़े झूलों के साथ बच्चों का पसंदीदा ‘बंजी जंपिंग’ मेले में होगा।

पर्यटन निगम के एमडी एसएन रॉय ने बताया कि बच्चों को झूले पसंद होते हैं। बच्चों की बात को अभिभावक भी नहीं टालते। इससे मेले को दर्शक भी मिलेंगे। इसलिए बच्चों के लिए झूले लगाने की तैयारी की जा रही है। होटल क्लेरिजिज के सामने नई जगह तलाशी गई है। यहां झूलों को लगाने की योजना है। इस बार बंजी जंपिंग की व्यवस्था की जा रही है। ताकि बच्चाे उस पर कूद कर मजा ले सकें। झलों के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी। जिसमें सरकार के विभिन्न विभागों के मिकेनिकल इंजीनियर शामिल होंगे। इनकी जांच के बाद ही मेले में झूलों को चलाने की अनुमति दी जाएगी। मेला शुरू होने से पहले ये कमेट रोज झूलों की जांच करेगी।

उप राष्ट्रपति कर सकते हैं उद्घाटन
सूरजकुंड मेले का उद्घाटन उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी कर सकते हैं। मेला अथॉरिटी की ओर से भेजे गए निमंत्रण को उन्होंने स्वीकार कर लिया है। हरियाणा पर्यटन निगम की प्रमुख्र सचिव एवं वित्तायुक्त केशनी आनंद अरोड़ा ने इसकी जानकारी दी। हालांकि प्रधानमंत्री को भेजे गए निमंत्रण के स्वीकार करने का इंतजार भी किया जा रहा है। कुछ दिनों में तय कर दिया जाएगा कि कौन मेले का उद्घाटन करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बंजी जंपिंग का आनंद ले सकेंगे बच्चे