class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष की दावेदारी में मेहरा और गुप्ता आगे

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष पद की दौड़ में दिल्ली नगर निगम स्थाई समिति के पूर्व अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता और दिल्ली की पूर्व मेयर आरती मेहरा दौड़ में प्रमुख रूप से शामिल हैं।


 पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी की शीघ्र ही भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष का नाम घोषित करने की योजना है। पार्टी के वरिष्ठ नेता नंद किशोर गर्ग, दिल्ली विधानसभा में पार्टी के पूर्व नेता जगदीश मुखी भी अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हैं। इस दौड़ में सुश्री मेहरा और गुप्ता ही आगे हैं।


 उन्होंने बताया कि मेहरा ने दिल्ली के मेयर के तौर पर अपने दो कार्यकालों के दौरान कई उल्लखनीय कार्य किए हैं। गुप्ता ने स्थाई समिति के अध्यक्ष के रूप में अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाई है और वह जनता के हितों के लिए कई आंदोलनों में सबसे सक्रिय रहे हैं। जिसे देखते हुए दोनों की उम्मीदवारी को प्रमुखता से लिया जा रहा है। दोनों इस पद के लिए उपयुक्त दावेदार हैं लेकिन अब देखना यह है कि पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष किसको दिल्ली भाजपा की कमान सौंपते हैं।


 मेहरा ने इस बारे में पूछने पर बताया कि उन्हें इसकी कोई सूचना नहीं है कि वह इस पद के लिए सबसे आगे चल रही हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के किसी वरिष्ठ नेता ने उनसे इस बारे में संपर्क नहीं किया है। इस तरह की चर्चा वह सिर्फ मीडिया के माध्यम से सुन रही हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष को पार्टी में राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली भाजपा अध्यक्ष की दावेदारी में मेहरा और गुप्ता आगे