class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड चुनाव:मतगणना की पूरी हैं तैयारियां

झारखंड विधानसभा चुनाव की 81 सीटों की मतगणना बुधवार की सुबह से शुरु हो जाएगी और इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
 
राज्य के संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अशोक कुमार सिन्हा ने मंगलवार को बताया कि विधानसभा के 81 सीटों की मतगणना कल सुबह आठ बजे से शुरु होगी और इसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि मतगणना का रुझान एक घंटे के अंदर मिलने लगेगा और दोपहर बाद तक परिणाम आ जाने की संभावना है। राज्य में 24 मतगणना स्थल बनाए गए हैं और 52 हजार से ज्यादा कर्मचारियों में इसमें लगाया गया है। मतगणना स्थल पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं तथा मतगणना के प्रत्येक टेबुल पर एक-एक मतगणना पर्यवेक्षक और एक-एक मतगणना सहायक प्रतिनियुक्त रहेंगे।
 
सिन्हा ने बताया कि मतगणना केन्द्र पर निर्वाची पदाधिकारी और माइक्रो आब्जर्वर मतगणना कार्य की निगरानी करेंगे। सुरक्षा के लिए सभी मतगणना केन्द्रों पर केन्द्रीस अर्ध सैनिक बल के जवान तैनात रहेंगे। मतगणना की जानकारी के लिए बीच बीच में सूचना प्रसारित किए जाने की व्यवस्था की गई है। मीडिया की सुविधा के लिए मतगणना स्थल पर ही मीडिया सेंटर बनाए गए हैं।
 
उल्लेखनीय है कि झारखंड में विधानसभा की 81 सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान सम्पन्न हुआ है। पहले चरण में 26 सीटों के लिए 25 नवंबर को, दूसरे चरण में 14 सीटों के लिए दो दिसंबर को तृतीय चरण में 11 सीटों के लिए आठ दिसबंर को, चौथे चरण में 14 सीटों के लिए 12 दिसम्बर को तथा पांचवें एवं अंतिम चरण में 16 सीटों के लिए 18 दिसम्बर को मतदान सम्पन्न हुआ है और इन सभी सीटों के लिए मतगणना 23 दिसंबर को होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड चुनाव:मतगणना की पूरी हैं तैयारियां