class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधान परिषद चुनाव में नामांकन पूरा, आखिरी दिन 94 पर्चे भरे

विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्रों की 36 सीटों के लिए नामांकन पत्र भरने के अन्तिम दिन सोमवार को 94 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। जिनमें 62 निर्दलीय हैं। इस तरह अब इस चुनाव मैदान में कुल 221 प्रत्याशी उतर चुके हैं।

नामांकन पत्रों की जाँच मंगलवार को होगी। 24 दिसम्बर तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकते हैं। नामांकन का काम खत्म होने के साथ ही प्रत्याशियों ने अपने जनसंपर्क में और तेजी ला दी है।

निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को सबसे अधिक सात उम्मीदवारों ने इलाहाबाद सीट के लिए नामांकन किया, जब कि  झाँसी-जालौन- ललितपुर तथा मथुरा-एटा-मैनपुरी सीटों पर छह-छह तथा पीलीभीत- शाहजहाँपुर, रायबरेली, बस्ती-सिद्धार्थनगर तथा मेरठ-गाजियाबाद सीटों पर पाँच-पाँच उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

जिन प्रमुख लोगों ने सोमवार को नामांकन किया उनमें रायबरेली से कांग्रेस के दिनेश प्रातप सिंह तथा भाजपा के सुखबीर सिंह,गोरखपुर-महराजगंज से सपा के सी.पी. चन्द, देवरिया से सपा के राम नगीना व बसपा के  संजीव, बलिया से भाजपा के अंजनी, इलाहाबाद से बसपा के सूर्यभान करवरिया, झाँसी-जालौन-ललितपुर से सपा के इंद्रजीत सिंह यादव, इटावा-फरुखाबाद से भाजपा की रमा देवी, बुलन्दशहर से रालोद के ठाकुर सुनील सिंह,  मेरठ-गाजियाबाद से भाजपा के विनय तथा सपा के वीरेन्द्र और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर सीट से सपा के वीरेन्द्र सिंह शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधान परिषद चुनाव में नामांकन पूरा