class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

3 इडियट्स में है कालेज के दिनों की मौज-मस्ती

3 इडियट्स में है कालेज के दिनों की मौज-मस्ती

बालीवुड अभिनेता आमिर खान फिल्म ‘3 इडियट्स’ के साथ पूरे एक साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। फिल्म के प्रचार के उनके अभिनव तरीके ने इसे प्रदर्शित होने से पहले ही प्रसिद्ध कर दिया है।

शुक्रवार को प्रदर्शित होने जा रही इस फिल्म की कहानी तीन दोस्तों और उनके कॉलेज के दिनों के इर्द-गिर्द घूमती है। यह फिल्म कुछ हद तक चेतन भगत की किताब ‘फाइव पॉइंट समवन’ पर आधारित है। विधु विनोद चौपड़ा ने 35 करोड़ रुपये का निवेश कर इस फिल्म का निर्माण किया है।

राजकुमार हीरानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आमिर खान के अलावा शरमन जोशी, माधवन, करीना कपूर और बोमन ईरानी ने अभिनय किया है। ‘रिलायंस बिग पिक्चर्स’ इसका वितरण कर रहा है और यह फिल्म 1000 प्रिंट्स के साथ दुनियाभर में प्रदर्शित होगी।

फिल्म इंजीनियरिंग के तीन छात्रों रैंचो (आमिर), फरहान कुरैशी (माधवन) और राजू रस्तोगी (शरमन) और उनकी यात्रा की कहानी है। यह फिल्म इन तीनों के जीवन के प्रत्येक पहलू को दिखाती है। इनमें रैंचो का पिआ (करीना) के साथ रोमांस और उसका अपने शिक्षक विरू सहस्त्रबुद्धे (बोमन) के साथ विवाद भी शामिल है।

‘3 इडियट्स’ में रैंचो अपने दोस्तों को अपनी शर्तों पर जिंदगी जीना सिखाता है, लेकिन एक दिन रैंचो गायब हो जाता है। फिर फरहान और राजू उसे ढूंढ़ते हैं और अंतत: उन्हें रैंचो के गायब होने का राज पता चलता है। फिल्म के प्रदर्शन से पहले ही इसके ‘अल इज वेल’, ‘जूबी जूबी’, ‘जाने नहीं देंगे तुझे’ और ‘गिव मी सम सनशाइन’ जैसे गीत प्रसिद्ध हो चुके हैं। लगातार तीसरे साल आमिर की फिल्म दिसम्बर में प्रदर्शित हो रही है। इससे पहले ‘तारे जमीं पर’ और ‘गजनी’ भी दिसम्बर में ही प्रदर्शित हुई थीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:3 इडियट्स में है कालेज के दिनों की मौज-मस्ती