class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेपाल बंद से सीमा पर आवाजाही ठप

माओवादियों के तीन दिन नेपाल बंद का असर भारत नेपाल सीमा पर भी देखने को मिला। रविवार को सीमा पर आवाजाही न के बराबर रही। भारतीय सुरक्षा एजंसियां सीमा पर दिन भर मुस्तैद रहे। पुलिस और एसएसबी ने संयुक्त रूप से काबिंग कर सीमा पर चौकसी का जायजा लिया।

खटीमा पुलिस उपाधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने बताया कि भारतीय सीमा पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। इधर, नेपाल बंद के दौरान सीमा के आस-पास छुटपुट घटनाओं को छोड़ कर किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हुई है। बावजूद रविवार दिन भर भारत नेपाल सीमा पर तनाव की स्थिति बनी रहीं।

नेपाल में भूमि अधिग्रहण को लेकर माओवादियों और नेपाल पुलिस के बीच झड़पें हो रही हैं। माओवादी आए दिन वहां हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। सीमांत क्षेत्र में चल रहे आंदोलन के कारण भारतीय सुरक्षा एजंसियों ने भारतीय नागरिकों को नेपाल न जाने की हिदायत दी है।

इधर, रविवार देर शाम टनकपुर निवासी प्रेम प्रकाश नाम के एक युवक के साथ नेपाल बrादेव से सामान खरीदने के दौरान माओवादियों ने मारपीट की। भारतीय सीमा बनबसा, टनकपुर, चकरपुर, लालकोठी, मेलाघाट, सुन्दरनगर आदि क्षेत्र नेपाल के बंद का व्यापक सुनसान रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नेपाल बंद से सीमा पर आवाजाही ठप