class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरक्षण को लेकर जाटों ने किया दिल्ली घेरने का ऐलान

रविवार को आरक्षण की मांग को बुलंद करने के लिए एक बार फिर देश के विभिन्न प्रदेशों के जाटों ने हुंकार भर दी और ऐलान किया है कि कहा कि आठ फरवरी को दिल्ली का चक्का जाम कर दिया जायेगा।

आठ फरवरी का आंदोलन ऐतिहासिक होगा। गांव-गांव, घर-घर से लोग दिल्ली पहुंचेंगे। ओबीसी श्रेणी में आरक्षण को पाना अब जाटों ने सीख लिया है। जब दिल्ली को जाम कर दिया जायेगा तो हुक्मरानों की नींद खुलेगी।

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक रविवार को सदर स्थित एस.डी.इंटर कॉलेज में आयोजित हुई। बैठक में जाटों ने कहा कि अब ओबीसी में शामिल कराने के लिए संघर्ष के सिवा कोई रास्ता नहीं है। केन्द्र और प्रदेश सरकार या तो आरक्षण का निर्णय करे अथवा आंदोलन झेले। 

बैठक में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा कि जाटों को आरक्षण दिये जाने के नाम पर तरह-तरह के प्रलोभन दिये गये। वादे किये गये। एक साजिश के तहत जाटों को आरक्षण से वंचित रखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मंडल कमीशन लागू होने के बाद जाटों के समकक्ष अन्य जातियों ने जमकर लाभ उठाया है। अब इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। सांसद ज्ञान प्रकाश पिलानिया ने कहा कि आरक्षण के लिए अब जाटों को मरना भी सीखना होगा।

बैठक में पूर्व मंत्री चौ.सरदार सिंह, चौ.छत्रपाल सिंह, किशन सिंह सांगवान आदि ने भी विचार रखे। बैठक की अध्यक्षता संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष चौ.शूरवीर सिंह ने की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आरक्षण को लेकर जाटों ने किया दिल्ली घेरने का ऐलान