class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब आमिर खान बनेंगे किसान!

अब आमिर खान बनेंगे किसान!

अभिनेता आमिर खान अब किसान बनेंगे। इसके लिए उन्होंने पिता की विरासत में हक माँगने की तैयारी कर ली है। शाहाबाद स्थित अपनी पैतृक जमीन में मालिकाना हक के लिए आमिर के करीबियों ने उनके पिता की ओर से बनाए गए मुख्तार-ए-आम से संपर्क किया है। तहसील प्रशासन का कहना है कि आमिर की ओर से प्रार्थना पत्र आएगा तो उस पर विचार किया जाएगा। नायब तहसीलदार विजय त्रिवेदी के अनुसार ट्रस्ट के नाम बैनामा की गई जमीन का अब तक दाखिल खारिज नहीं हुआ है। ऐसे में आमिर जमीन पर दावा दाखिल कर सकते हैं।

फिल्म ‘लगान’ में भुवन का किरदार निभाने वाले आमिर शाहाबाद तहसील में स्थित जमीन व बाग पर हक के लिए एक बार फिर गंभीर हैं। इससे पहले आमिर ने मुम्बई में एक जमीन की खरीद-फरोख्त करने में पैतृक जमीन के सहारे खुद को किसान साबित करने की कोशिश की थी। पर छोटे भाई फैसल खान की ओर से 2008 में मुंसिफ कोर्ट में मामला दायर कर संपत्ति में हिस्सा माँगने से उनकी कोशिश नाकाम रह गई थी।

आमिर के चचेरे भाई डॉ. नईम अख्तर के अनुसार बाग व खेत का कुछ हिस्सा अपने नाम कराने के लिए आमिर के अधिवक्ता की ओर से प्रार्थना पत्र भी पेश किया जा चुका है। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन खाँ व दो बहनों अनीस जहाँ व बिल्कीस जहाँ, ताहिर के भाई बाकर हुसैन खाँ की पत्नी अफसरी खान, उनके बेटे शोएब खाँ व ताहिर के बड़े भाई फिल्म निर्देशक स्व. नासिर हुसैन पुत्र मंसूर हुसैन खाँ के नाम जमीन व बाग हैं।

आमिर परिवार की जमीन शहर में 96 बीघा व बाहर 19 बीघा है। इसकी देखरेख के लिए आमिर के पिता ने बुलंदशहर के गेसूपुर निवासी गुल मोहम्मद को केयर टेकर बनाया था। फैसल को जायदाद का 12/14 बीघा खेत देने के बाद शेष बची 116 बीघा जमीन का इसी साल मार्च में निकहत खान ट्रस्ट के नाम बैनामा किया गया। बैनामे में कम स्टाम्प लगाने से संपत्ति का दाखिल खारिज रुक गया था।

बाद में पैरोकार के न आने पर दाखिल खारिज अदम पैरवी में तहसीलदार सुल्तान अशरफ सिद्दीकी खारिज कर चुके हैं। तहसीलदार कहते हैं कि ट्रस्ट को किए गए बैनामे पर अगर आमिर या उनके परिवार के लोग आपत्ति दाखिल करते हैं तो जमीन पर स्वामित्व की प्रक्रिया नए सिरे से अपनाई जाएगी। विरासत के नियम के अनुसार आमिर के नाम खेत व बागों का बैनामा किया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब आमिर खान बनेंगे किसान!