class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वान के संघर्ष के बावजूद द अफ्रीका को बढ़त

स्वान के संघर्ष के बावजूद द अफ्रीका को बढ़त

स्पिनर ग्रीम स्वान की अगुआई में निचले क्रम की जुझारू बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में 356 रन बनाने के बाद नौ रन के स्कोर पर मेजबान टीम का एक विकेट भी निकाल दिया।

अनियमित उछाल वाली पिच पर चाय के विश्राम तक 238 रन पर सात विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड ने स्वान की 85 रन की पारी की बदौलत 356 रन बनाए। निचले क्रम में जेम्स एंडरसन (29) ने उनका अच्छा साथ निभाया और दक्षिण अफ्रीका को बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 418 रन बनाए थे जिससे मेजबान टीम को 62 रन की बढ़त मिली।

दक्षिण अफ्रीका ने इसके बाद दूसरी पारी में एश्वेल प्रिंस (0) का विकेट गंवाने के बाद एक विकेट पर नौ रन बनाए। उसकी कुल बढ़त 71 रन की हो चुकी है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं। दिन का खेल खत्म होने पर ग्रीम स्मिथ छह जबकि पाल हैरिस दो रन बनाकर खेल रहे थे।

स्वान के अलावा इंग्लैंड की ओर से पाल कोलिंगवुड ने 50 रन बनाये लेकिन वह अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद हैरिस की गेंद पर जाक कैलिस को स्लिप में कैच देकर पवेलियन लौटे। हैरिस अब तक 90 रन देकर चार विकेट चटका चुके हैं।

शुक्रवार सुबह एक विकेट पर 88 रन से आगे खेलने उतरे इंग्लैंड ने दिन के छठे ओवर में ही कप्तान एंड्रयू स्ट्रास का विकेट गंवा दिया जो तेज गेंदबाज मखाया एंटीनी की नीची रहती गेंद पर बोल्ड हो गए। इंग्लैंड के बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका की अनुशासति गेंदबाजी के सामने रन बनाने के लिए जूझना पड़ा। मेहमान टीम ने सुबह के सत्र में 27 ओवर में 55 रन जोड़े जबकि स्ट्रास के अलावा जोनाथन ट्राट का विकेट भी गंवाया जो 28 रन के स्कोर पर हैरिस का शिकार बने।

केविन पीटरसन (40) और कोलिंगवुड ने चौथे विकेट के लिए 49 रन जोड़कर पारी को संवारने की कोशिश की लेकिन पीटरसन मोर्ने मोर्कल की गेंद को विकेटों पर खेल बैठे। इसके बाद इयान बेल ने हैरिस की सीधी गेंद को पैड से खेलने का प्रयास किया और गेंद पैड से टकराने के बाद विकेटों से टकरा गई जबकि मैट प्रायर इसी गेंदबाज की गेंद को स्वीप करने के प्रयास में डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर लपके गए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से हैरिस ने 123 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वान के संघर्ष के बावजूद द अफ्रीका को बढ़त