class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विप चुनाव में अब तक 73 प्रत्याशी मैदान में

विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्रों के होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार को 36 और उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र भरे। इस  तरह इस चुनाव में अब तक कुल 73 उम्मीदवार मैदान में उतर चुके हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने की अन्तिम तिथि 21 दिसम्बर है।

शुक्रवार को मुरादाबाद-बिजनौर क्षेत्र से भाजपा की कविता सिंह तथा निर्दलीय शमीम अहमद उर्फ शमीम, रामपुर -बरेली से भाजपा के हरदीप सिंह, बदायूं से सपा के बनवारी सिंह यादव, पीलीभीत- शाहजहाँपुर से सपा के अमित यादव, हरदोई से सपा के अवध कुमार सिंह बागी, सीतापुर से कांग्रेस के राम किशन, प्रतापगढ़ से सपा के अक्षय प्रताप सिंह तथा अपना दल के राम श्लोक, बहराइच से निर्दलीय चन्द्र सखा सिंह, गोण्डा से निर्दलीय अजीत प्रताप सिंह व बसपा की सविता, फैजाबाद से सपा के तिलक राम व निर्दलीय शकुन्तला, बस्ती-सिद्धार्थनगर से सपा के रंजीत प्रसाद, गोरखपुर-महराजगंज से बसपा के गणेश पाण्डेय तथा निर्दलीय अक्षय कुमार व झिन्नन, आजमगढ़-मऊ से सपा के कमला और जनवादी से राम कुमार तथा बलिया से  बसपा के रवि शंकर सिंह ने नामांकन पत्र भरे।

इसके अलावा वाराणसी से बसपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा, सपा से जय प्रकाश तथा पीएमएसपी से  शिव कुमार बिन्द, मिर्जापुर-सोनभद्र से बसपा के श्याम नारायण, इलाहाबाद से  सपा के राम पूजन पटेल तथा भाजपा के रमेश कुमार पासी, आगरा- फिरोजाबाद से सपा के डा. गिरीश यादव तथा बसपा के स्वदेश कुमार, अलीगढ़  से बसपा के मुकुल उपाध्याय, बुलन्दशहर से बसपा के अनिल कुमार तथा कांग्रेस के रमेश चन्द्र शर्मा, मेरठ-गाजियाबाद से रालोद के सुदम कुमार, मुजफ्फरनगर- सहारनपुर से रालोद के रुद्र सेन, बसपा के मो. इकबाल तथा जनसत्ता पार्टी के सतवीर ने नामांकन किए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विप चुनाव में अब तक 73 प्रत्याशी मैदान में