class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक नजर

ट्रांस हिंडन।
पंचशील कॉलोनी में एक तमाशा दिखाने वाले ने अपने ही साथी को जमीन में गड्ढा कर दबा दिया था। तीन दिन से मजमा लगाकर वह पैसा कमा रहा था। मंगलवार को जमीन के अंदर से निकालने के बाद वह व्यक्ति बेहोश पाया गया। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। समाचार लिखे जाने तक तमाशा दिखाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।


हापुड़। तहसील दिवस में डीएम के न आने की फैली अफवाह के कारण बहुत फरियादी बैरंग लौट गए। बाद में काफी लेट डेढ़ बजे तहसील दिवस में पहुंचे डीएम आर. रमेश ने कुछ शिकायतें सुनी और एक लेखपाल को कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में प्रतिकूल प्रविष्टि दे दी है। ग्राम करनपुर निवासी लख्मीचंद ने पूर्व में आम रास्ते पर अवैध कब्जा हटवाने की शिकायत की थी। जिस पर डीएम ने लेखपाल सुदेश को कब्जा हटवाने के निर्देश दिए थे। इस अवसर पर सीएमओ डा. ए.के. धवन, पुलिस क्षेत्रधिकारी शील कुमार, एडीएम, सीडीओ जुहैर बिन सगीर, डीएसओ, एक्सईएन पावर कारपोरेशन, सिंचाई, बीडीओ, ईओ नगर पालिका परिषद आदि उपस्थित थे।

हापुड़। रेलवे रोड स्थित तारा मिल आवासीय कालोनी से खुले में रखे ट्रांसफार्मर व हाईटेंशन तारों को हटाने की मांग को लेकर कालोनीवासियों ने हंगामा किया और टूटे बिजली के तार को जोड़ने पहुंचे। पावर कारपोरेशन के लाइनमैन व जेई को भगा दिया। इसके बाद कालोनी के लोगों ने पावर कारपोरेशन के एसडीओ व एक्सईएन के कार्यालय पहुंचकर हंगामा किया और ज्ञापन दिया।

हापुड़। आर्य कन्या पीजी कालेज में एड्स जागरूकता को लेकर एक भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष सत्य नारायण अग्रवाल व वेदभूषण ने एड्स के प्रति लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने के लिए छात्रओं को प्रेतिर किया।

हापुड़। एमएलसी चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। मंगलवार को रालोद के एमएलसी के प्रत्याशी चौ. सुधन रावत के समर्थन में रालोद कार्यकर्ताओं व पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक में रावत को जिताने का आह्वान किया गया। इस अवसर पर रालोद के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सतवीर त्यागी, जिलाध्यक्ष अजयवीर सिंह, मोदीनगर के पूर्व विधायक नरेंद्र शिशौदिया, गढ़ के पूर्व विधायक कनक सिंह, प्रत्याशी सुधन रावत ने अपने विचार रखे।

 बीपीएल कार्ड धारकों के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य ग्रामीण बीमा योजना के तहत हापुड़ क्षेत्र में दो प्राइवेट अस्पतालों का चयन किया है। जहां गरीब इलाज करा सकेंगे। सीएमओ डा. एके धवन ने बताया कि पूरे प्रदेश में यह योजना लागू की गई है। जिले में आठ अस्पतालों का चयन हुआ है। जिसमें दो सरकारी अस्पताल शामिल हैं।

हापुड़। कोर्ट के द्वारा वारंट पर कोतवाली पुलिस ने गुडगांव के एक युवा उद्यमी को गिरफ्तार किया है। उद्यमी पर हापुड़ की एक कंपनी को 25 लाख रुपए के बाउंस चैक देने का आरोप है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार उद्यमी का नाम गगन मधावत निवासी सेक्टर-18 गुडगांव हैं। इसने काफी दिनों पूर्व हापुड़ की मैरिनों कंपनी से फर्नीचर खरीदा था। फर्नीचर का भुगतान चैक से किया, लेकिन चैक बाउंस हो गए। कोर्ट ने उद्यमी के विरुद्ध गैरजमानती वारंट जारी कर दिया। जिस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

गढ़मुक्तेश्वर। उपजिलाधिकारी पुष्पा देवरार की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस के अवसर पर प्राप्त 48 शिकायती पत्रों में से मात्र चार की शिकायती पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष शिकायतकर्ताओं को निराशा हाथ लगी। इस मौके पर तहसीलदारी युगराज, पुलिस उपाधीक्षक राहुल श्रीवास्तव, स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. संतोष कुमार, अधिशासी अधिकारी केपी सिंह आदि मौजूद थे।

गढ़मुक्तेश्वर। करीब 10 वर्ष पूर्व मृत किसान की 0.2845 हैक्टेयर भूमि को बजरिए रजिस्ट्री बैनामा फर्जी तरीके से बेच डाला। राजस्व विभाग ने भी क्रेता का नाम भू सबंधी अभिलेखों में दर्ज कर दिया। मृत किसान के परिजन न्याय के लिए दर-बदर की ठोकरें खाने पर विवश हैं।

गढ़मुक्तेश्वर। तीर्थ स्थल के कब्रिस्तान में गौवंश के बछड़े की खाल, सिर एवं अन्य अंग बरामद होने से भाजपा सहित तमाम राजनैतिक दलों के लोगों में हड़कंप मच गया। थाना गढ़ के कार्यवाहक कोतवाल राघवेंद्र सिंह के अनुसार भाजपा नेता हरिश्चंद्र आर्य, सुशील बंसल, डा. नेपाल, शिवकुमार, अशोक पाल आदि की सूचना पर मीरा रेती के कब्रिस्तान से गौवंश के बछड़े की खाल, कटा सिर एवं अन्य अंग बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। इसमें दो आरोपियों के नाम सामने आए हैं। जिनके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही करके शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

गढ़मुक्तेश्वर। थाना गढ़ पुलिस ने तस्करी के लिए ट्रक में लदी 11 गाय एवं एक सांढ को मुक्त कराया है। ट्रक चालक एवं गौ तस्कर भागने में सफल हो गए। ट्रक पंजाब से मुरादाबाद की ओर जा रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक नजर